सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, 20 जनवरी से था आंदोलन में शामिल

2/3/2021 3:53:46 PM

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत हुई है। मृतक किसान सिंघु बॉर्डर पर ही मौजूद था और देर शाम सोया था। जिसके बाद उसकी मौत हो गई फिलहाल किसान की मौत हार्ट अटैक से बताई जा रही है, लेकिन उसके साथ मौजूद किसानों ने बताया कि 29 तारीख को जब आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे तो वह वहीं पर मौजूद था और उसके आस पास आकर गिरा था। इसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई थी। जोगिंद्र  किसान का हॉस्पिटल में इलाज करवाया गया इलाज क बाद फिर दोबारा आंदोलन में पहुंचा ओर कल फिर अचानक तबीयत खराब हो गई और हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान अस्पताल में रखवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि किसान लगातार तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं हालांकि 26 जनवरी के बाद किसान आंदोलन कमजोर होता नजर आ रहा था, लेकिन उसके बाद एक बार फिर किसान आंदोलन लगातार मजबूत हो रहा है। वहीं इससे दुखद समाचार भी सामने आ रहे हैं लगातार किसानों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। सिंघु बॉर्डर पर अभी तक 15 किसान अपनी जान गवा चुके हैं।  बीती देर रात किसान जोगिंद्र निवासी उम्र 63 साल तरनतारन पंजाब ने तोड़ा दम है। किसान 20 जनवरी से सिंघु बॉर्डर पर आया था और इससे पहले भी लगातार आंदोलन में शामिल था। जिसके बाद 29 तारीख को बताया गया कि आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे और गोला इसके पास आकर गिरा था। जिससे इसकी तबीयत खराब हो गई थी। वहीं लगातार इसकी तबीयत खराब चल रही थी और देर रात उसकी मौत हो गई।

जांच अधिकारी सुखबीर ने बताया कि सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल पंजाब के जोगिंद्र की मौत हुई है। जो पंजाब के तरनतारन का रहने वाला था। फिलहाल इसकी मौत हार्ट अटैक से बताई जा रही है। किसान आंदोलन में वह 20 जनवरी को आया था। वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मुख्य कारणों का खुलासा होगा फिलहाल मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Manisha rana