सिंघु बॉर्डर से दुखद खबर: धरने पर बैठे एक और किसान की गई जान

12/15/2020 4:48:52 PM

सोनीपत (पवन राठी): तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध कर रहा है, लेकिन अब आंदोलन में अब किसानों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सोनीपत सिंधु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत हो गई। मृतक किसान गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला था और 6 दिसंबर को सोनीपत सिंधु बॉर्डर पर पहुंचा था। 



सोनीपत की सिंघु बॉर्डर पर किसान लगातार पिछले 20 दिन से 3 कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली की सीमा को सील कर के बैठे हैं। इस बीच मंगलवार को सिंघु बॉर्डर से एक बार फिर दुख भरी खबर सामने आई है। यहां एक किसान गुरमीत सिंह जोकि मोहाली का रहने वाला था कि हृदय गति रुकने से मौत हो गई। 



इस मामले की सूचना मिलने के बाद सोनीपत की कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक के साथी गुरमीत सिंह ने बताया कि वह 6 दिसंबर को मोहाली से यहां पहुंचे थे, मंगलवाल सुबह गुरमीत सिंह जब खाना खाकर टहल रहा था तो उसकी सीने में दर्द हुआ तो उसने डॉक्टरों से दवाई भी दी, लेकिन उसे कोई आराम नहीं हुआ और उसकी मौत हो गई। 



वहीं डॉक्टरों ने बताया है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है, हमें सरकार से कोई भी उम्मीद नहीं है कि वह हमारा भला करें। क्योंकि अगर सरकार को हमारी चिंता होती तो यह कानून वापस ले लिए जाते, गुरमीत के घर में दो बेटियां और एक बेटा है और वह खेती करता था।



इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि हार्ट अटैक से एक और किसान की मौत हो गई है, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला है और इसकी उम्र 70 साल के आसपास है।

vinod kumar