टिकरी बॉर्डर पर एक और किसान की हुई मौत, तबीयत खराब होने के चलते अस्पताल में था भर्ती

8/21/2021 8:50:02 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत का मामला सामने आया है। एक दिन पहले किसान की तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद उसे सामान्य अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवया गया था। लेकिन इलाज के दौरान बुजुर्ग किसान ने दम तोड़ दिया।

मृतक किसान की पहचान पंजाब के बरनाला जिला निवासी करनैल सिंह के रूप में हुई है। करनैल सिंह पिछले लंबे समय से टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहा था। अचानक तबीयत खराब होने की वजह से उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और करनैल सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में रखवाया गया है। वहीं मृतक की मौत पर साथ ही आंदोलनकारी किसानों ने उसके परिवार को आर्थिक मुआवजा देने और उसके परिवार का कर्ज माफ करने की गुहार सरकार से लगाई है। इतना ही नहीं आंदोलनकारी किसानों ने एक बार फिर कहा कि आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती।

आपको बता दें पिछले करीब साढे 8 महीने से तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी पर नया कानून बनाने की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान 500 से ज्यादा किसान अपनी जान भी गंवा चुके हैं। लेकिन किसान और सरकार के बीच बातचीत का डेडलॉक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। ऐसे में आंदोलन कब खत्म होगा और क्या सरकार किसानों की मांगे मान लेगी, यह देखने वाली बात होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana