दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, पिता की शिकायत पर पुलिस ने ससुरालजनों के खिलाफ किया मामला दर्ज

4/10/2023 10:59:19 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। यहां के सेक्टर-7 में रहने वाली एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने विवाहिता के पति और सास पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। 


परिजनों का आरोप है कि विवाहिता का पति और सास अक्सर मायके से दहेज लाने की मांग करते थे और कम दहेज लाने के चलते उसे ताने भी दिए जाते थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल भिजवाया गया।


दिसंबर 2019 में हुई थी मृतका की शादी 

मृतका की पहचान मूल रूप से जींद की रहने वाली अनु के रूप में हुई है। अनु की शादी जींद के ही कपिल नाम के शख्स के साथ दिसंबर 2019 में हुई थी। अनु के पिता ने बताया कि शादी के 6 महीने तक तो सब ठीक चला लेकिन इसके बाद उसका पति कपिल और उसकी सास ने उसे कम दहेज लाने के लिए ताने मारने शुरू कर दिए। कई बार अनु के परिजनों की ओर से उसके ससुराल पैसे भी भिजवाए गए। लेकिन इसके बावजूद रोजाना घर में किसी बात को लेकर झगड़ा भी होने लगा। अनु को उसके ससुराल वाले 6 महीने तक मायके में ही छोड़ देते थे। 3 महीने पहले ही अनु का पति उसे अपने साथ लेकर आया था। इसके बाद अनु और उसका पति कपिल बहादुरगढ़ के सेक्टर 7 में रहने लगे थे। रात के समय अनु की मौत की सूचना उन्हें मिली। अनु के पिता ने पुलिस से मांग की है कि अनु के पति और सास के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 


पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई  


डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि फिलहाल मृतका के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अनु के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के बोर्ड से करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। पवन कुमार का कहना है कि आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana