पेट्रोल रहित बाइक पैदल घसीटकर जताया दाम बढ़ाने का विरोध

5/24/2018 1:37:19 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):  बढ़े हुए पेट्रोल व डीजल के दामों को लेकर भिवानी युवा कांग्रेस ने पेट्रोल रहित मोटरसाईकिलों को पैदल ही खींचकर विरोध जताते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों को वापिस लेने की मांग की। कांग्रेस यूथ इकाई के कार्यकर्ताओं ने रेहड़ी पर मोटरसाईकिल रख उसे खींचते हुए शहर में प्रदर्शन किया।

देश में पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है। इसी के चलते बुधवार को मुम्बई में पेट्रोल का दाम 22 पैसे बढक़र 84.99 रूपये प्रति लीटर हो गया। इसी प्रकार डीजल 72.76 रूपये प्रति लीटर हो गया। जबकि दिल्ली में बीती रात से पेट्रोल के दाम 30 पैसे बढक़र 77 रूपये प्रति लीटर हो गया।

यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अभिजीत लाल सिंह ने बढ़ी कीमतों का विरोध जताते हुए कहा कि पीएम मोदी पेट्रोल कंपनियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज देश में पेट्रोल व डीजल की कीमतें 70 से 85 रूपये हो गई है।

जबकि हमारे पड़ोसी देशों में पेट्रोल 35 से 40 रूपये प्रति लीटर है। ऐसे में आम आदमी पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों से परेशान है। इसीलिए वे मांग करते है कि पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए, ताकि इनकी बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाया जा सकें।  

Rakhi Yadav