असामाजिक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब की मूर्ति, प्राशासन के आश्वासन के बाद माने नाराज ग्रामीण

3/29/2023 2:50:42 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : जिले के गांव गौंच्छी में बीती रात असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को बुरी तरह से छतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब ग्रामीणों ने उठकर छतिग्रस्त मूर्ति को देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। धीरे-धीरे यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का भारी रोष जताया। वहीं ग्रामीणों के बढ़ते रोष को देख मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने ग्रामीणों को जल्द ही उसी स्थान पर प्रशासन की तरफ से नई मूर्ति लगाने का आश्वासन देकर शांत कराया। ग्रामीणों ने मांग की है कि 14 अप्रैल से पहले पहले बाबा साहब की मूर्ति को लगा दिया जाए।

बता दें कि गांव गौंच्छी में अंबेडकर पार्क में लगे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को बीती रात असामाजिक तत्वों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। जब गांव के ही रहने वाले खेमचंद सुबह लगभग 5 बजे उठे और उन्होंने देखा कि पार्क में लगी मूर्ति को किसी ने तोड़ दिया है तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के मौके पहुंचने पर धीरे-धीरे यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई और भारी संख्या में महिलाओं सहित पुरुष एकत्रित हो गए और मूर्ति के तोड़े जाने का विरोध किया। ग्रामीणों के बढ़ते रोष को देखते हुए पुलिस बल भी बढ़ा दिया गया। लेकिन मौके पर पहुंचे आला पुलिस के अधिकारियों ने ग्रामीणों को जल्द ही पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की नई मूर्ति प्रशासन के द्वारा लगाए जाने का आश्वासन देकर शांत कराया। वहीं ग्रामीणों ने मांग की कि जल्द ही बाबा साहब अंबेडकर की जयंती आने वाली है और 14 अप्रैल से पहले पहले यह मूर्ति लगा दी जानी चाहिए।

वहीं मौके पर सूचना मिलने के बाद पहुंचे एडिशनल एसएचओ विजय कुमार ने बताया कि मूर्ति के तोड़े जाने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली वह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों की शिकायत मिलने के बाद उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया है। शिकायत ले ली गई है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail