रेवाड़ी में खुला अंत्योदय केंद्र, लोगों को मिलेगा 221 स्कीमों का लाभ

12/14/2018 1:45:41 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): नागरिको को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आज रेवाड़ी में अंत्योदय सेवा केन्द्र का शुभारंभ हुआ। उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने रेवाड़ी के सैक्टर-एक में अंत्योदय केन्द्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में अंत्योदय केन्द्रों की स्थापना की गई है। समाज के अंतिम पंक्ति में खडे गरीब से गरीब व्यक्ति को सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की सुविधा का लाभ एक ही छत के नीचे प्रदान करना इसका मुख्य उद्देश्य है।



उपायुक्त ने बताया कि इस अंत्योदय भवन में 221 स्कीमों की सेवाएं दी जाएगी तथा बाद में केन्द्र की सेवाओं में बढोतरी की जाएगी। इसके शुरू हो जाने पर विभिन्न विभागों द्वारा चलाई गई स्कीमों के तहत लाभ लेने के लिए संबन्धित व्यक्ति कार्यालय समय में आवेदन कर सकते है। संबन्धित स्कीमों की जानकारी देने के लिए अंत्योदय सेवा केन्द्र में पर्याप्त संख्या में कर्मचारी नियुक्त किये गये है।



उन्होंने बताया कि प्रदान की जाने वाली सेवाओं में आपकी बेटी हमारी बेटी योजना, पशुपालन एवं डेयरी, महिला एवं बाल विकास, श्रम विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, राजस्व विभाग, अनुसूचित जाति एवं पिछडा वर्ग विभाग आदि के आवेदन ऑनलाईन किये जाएगें। इस अवसर पर एडीसी प्रदीप दहिया, सीटीएम डॉ विरेन्द्र, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सुमित चौधरी, डीएसडब्लूओ रेनू बाला भी मौजूद रहे।

Rakhi Yadav