जहरीली शराब कांड को लेकर ढांडा ने घेरी हरियाणा सरकार, कहा- हाईकोर्ट के सिटिंग जज करें मामले की जांच

11/14/2023 10:58:42 AM

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को बयान जारी कर यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब से हुई 19 लोगों की मौत को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंन कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार की सांठगांठ से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। इस केस में कांग्रेस नेता मांगेराम मारूपुर और जेजेपी नेता के बेटे की गिरफ्तारी दिखाती है कि इनकी सांठगांठ से शराब का कारोबार चल रहा था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है। यह शराब घोटाला हजारों करोड़ रुपए का है। नकली शराब से अभी तक दो जिलों के लोग प्रभावित हुए हैं। अभी देखना है कि कितने जिलों में मौत का कारोबार चल रहा था। शराब घोटाले में मृत लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको संगठित तरीके से अंजाम दिया गया था।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में खुलेआम नकली शराब बिक रही है, नकली शराब की होम डिलीवरी तक हो रही है। इससे पहले भी सोनीपत और पानीपत के मामले को हरियाणा की भाजपा सरकार ने दबाने का काम किया था। सरकार युवा पीढ़ी को नशे में डूबा रही है और प्रदेश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार और माफिया की मिलीभगत से अवैध ठेके चल रहे हैं। नेताओं के संरक्षण में नकली शराब की फैक्ट्रियां चल रही हैं। 

 उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की नीति से युवा शिक्षित नहीं शराबी बन रहा है। शराब घोटाले की वजह से गई जानों की ज़िम्मेदार खट्टर सरकार है। उन्होंने कहा कि इस मामले की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाई जानी चाहिए, ताकि दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके। वहीं सरकार में बैठकर ऐसे कारोबारियों को संरक्षण देने वाले आरोपी बेनकाब हो सकें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal