छठ पूजा कार्यक्रम में पहुंचे अनुराग ढांडा, बोले-हरियाणा के विकास में पूर्वांचल के लोगों का अहम योगदान

11/20/2023 8:29:08 PM

पानीपतः आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा रविवार देर शाम छठ पूजा कार्यक्रम में पहुंचे। उनके साथ आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी भी मौजूद थे। उन्होंने सभी को छठ पूजा की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस तरीके से आप लोग अपने घर से इतनी दूर आकर अपनी संस्कृति और संस्कारों के साथ छठ पर्व मनाते हैं तो हमें ऐसा महसूस होता है कि हम सब एक ही परिवार का हिस्सा हैं। हम आपसे सीखते हैं, आप हमसे सीखते हैं और सब मिलकर छठी मैइया का गुणगान करते हैं। 

अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा के विकास में पूर्वांचल समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। लेकिन हरियाणा में कहीं भी छठ के आयोजन में सरकारी सहायता नहीं दी जाती। जबकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार छठ पूजा के लिए 1000 जगहों पर सुंदर आयोजन करवाती है। 

उन्होंने कहा कि छठी मैइया के गुणगान को लेकर पर्वांचल के सभी भाइयों में पूरा उत्साह है, सब लोग यहां एकजुट हैं। सुबह सूर्य की पहली किरण के साथ पूजा करेंगे और सूर्य देवता को याद करेंगे। लेकिन हरियाणा में इतनी बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोगों के होने के बावजूद सरकार की ओर से जो सुविधाएं उपलब्ध करवाई जानी चाहिए वो देखने को नहीं मिल रहा है। साल दर साल ये आयोजन बड़े स्तर पर होते हैं। जैसे अरविंद केजरीवाल ने छठी मैइया के गुणगान और संस्कृति के विस्तार के लिए काम कर रहे हैं। हरियाणा में भी वैसा ही होना चाहिए। पिछले नौ साल से हरियाणा में भाजपा की सरकार है, लेकिन उन्होंने इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया। 

उन्होंने कहा कि अब चुनावी साल में मुख्यमंत्री खट्टर वादे करके जा रहे हैं कि घाटों का पक्का करवाएंगे। पिछले नौ सालों से खट्टर सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं तब क्यों नहीं किया। सीएम खट्टर केवल चुनावी फायदे के लिए इस त्योहार को देखते हैं। उन्होंने कहा कि 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सभी घाटों को पक्का और सुदंर बनाकर संस्कृति को बढ़ाने का काम करेंगे। ताकि साल दर साल छठी मैइया का गुणगान कर सकें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal