वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को राज्य मंत्री के समान दर्जा देने के खिलाफ HC में याचिका दायर

5/11/2018 3:27:07 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान को राज्य मंत्री के समान दर्जा देने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है। चेयरमैन को राज्य मंत्री के समान दर्जा देने का फैसला सरकार के सामने मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हाईकोर्ट के वकील जगमोहन सिंह भट्टी ने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। भट्टी का आरोप है कि हरियाणा में पहले ही विधायको की संख्या से 15% ज्यादा मंत्री हैं और वह मामला अभी हाई कोर्ट में विचाराधीन है। 

इस बीच हरियाणा सरकार ने वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को राज्यमंत्री का दर्जा देकर संविधान की खिल्ली उड़ाई है। हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सरकार के इस फैसले को रद्द करने की मांग की है। हाई कोर्ट इस मामले पर एक-दो दिन में सुनवाई कर सकता है। अभी याचिका रजिस्टरी में है । ज्ञात रहे कि हरियाणा में 15% से ज्यादा मंत्री बनाने का मामला भी हाई कोर्ट में विचाराधीन है और हाई कोर्ट इस मामले इस मामले में सुनवाई कर रहा है।

गौरतलब है कि की पिछलों दिनों मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नमाज अदा किए जाने संबंधी बयान से उठे विवाद के बीच सरकार ने हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान को राज्य मंत्री के समान दर्जा देने का फैसला लिया था। रहीश खान पुन्हाना विधानसभा सीट से विधायक भी हैं। 
 

Deepak Paul