Haryana Top10: सुषमा स्वराज पुरस्कार के लिए आवेदन 1 दिसंबर तक, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 05:34 AM (IST)

डेस्क: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार प सुषमा स्वराज पुरस्कार देगी। इसके लिए आवेदन 1 दिसंबर तक होगा है। यह पुरस्कार हर साल दिया जाता है। जिसमें पांच लाख की राशि, शॉल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता। 

पीएम मोदी की एमएसपी घोषणा पर दो महीने पहले ही कमेटी गठित कर दी गई है: कृषि मंत्री 

हरियाणा की धरती पर आज वीरवार जैसे ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कदम रखे तो एक बार फिर से किसानों के जहन में एमएसपी गारंटी कानून का मुद्दा जिन्दा हो गया। दसअसल तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर हरियाणा के हजारों लाखों किसानों ने आन्दोलन लड़ा था।  

ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के विरोध में उतरे किसान, प्रति एकड़ ढाई करोड़ रुपए मुआवजे की रखी मांग  

शहर में किसान ने कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे के साथ से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक में पड़ी जमीनों की मुआवजे को लेकर लघुसचिवालय के बाहर रोष जताया। इस दौरान एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया। किसानों का कहना है कि उनके गांव में करीब ढाई से 3 करोड रुपए प्रति एकड़ का मार्केट रेट चल रहा है।  

किन्नर समाज गरीब लोगों की भलाई करने का काम करता है: शिक्षा मंत्री 

हरियाणा के शिक्षा के मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि किन्नर समाज गरीब लोगों की भलाई करने का काम करता है। उन्होंने कहा कि वह समाज हम लोगों की खुशियों में और खुशी लाता है। समाज के लोगों को उनके साथ समानता का व्यवहार करना चाहिए। 

देहरादून से धरा गया कैथल का भगोड़ा पूर्व सरपंच, पंचायती फंड में किया था 45 लाख रुपए का गबन  

जिले के गांव जसवंती में पंचायती फंड में 45 लाख रुपए का घोटाला करने वाले पूर्व सरपंच को पुलिस ने एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पूर्व सरपंच जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद दोबारा कभी कोर्ट में पेश नहीं हुआ था।  

DJ की धुन पर ताबड़तोड़ फायरिंग, वीडियो वायरल होने के बाद महिला सरपंच पर मामला दर्ज 

जिले के गांव दडबा कलां में एक नवनिर्वाचित महिला सरपंच द्वारा डीजी की धुन पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। हाथ में तमंचा लहराते हुए महिला सरपंच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।  

CM Flying ने छापेमारी कर पकड़ा अवैध अनाज का स्टॉक, खाद-बीज के गोदाम को किया सील  

सीएम फ्लाइंग टीम ने बाढड़ा उपमंडल के गांव बेरला में छापा मारा। बेरला में मार्केट कमेटी व गुप्तचर विभाग की टीम के साथ की गई संयुक्त छापेमारी के दौरान एक ही घर में तीन लोगों का अनाज का अवैध स्टॉक मिला। टीम द्वारा संबंधित फर्मों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा एक खाद-बीज गोदाम को सील किया गया।  

 चरखी दादरी:  असुविधाओं से लबालब हुआ सरकारी अस्पताल, मुश्किलों में पड़ी मरीजों की जान

 दादरी जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मरीजों को सबसे ज्यादा तकलीफ उठानी पड़ रही है। यहां मरीजों को समय पर दवा नहीं मिल रहा है। डॉक्टरों और फार्मासिस्टों की कमी देखने को मिली है। यहां तक स्वास्थ्य सुविधाएं भी बेहतर नहीं है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीने बंद कमरे में धुंल फांक रही है।  

भिवानी में डिप्टी CM ने गिनवाई गठबंधन सरकार की उपलब्धियां, बोले- सरकार ने सभी वादे किए पूरे  

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए राज्य सरकार व केंद्र सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाए है। इसी के तहत पिछले 48 घंटे में किसानों के खातों में धान की फसल की पेमेंट के रूप में 12 हजार करोड़ रूपए डाले गए हैं। वहीं भावांतर भरपाई योजना के तहत बाजरा के 280 करोड़ रूपए भी किसानों के खातों में डाले गए हैं। 

 हरियाणा में अब 5 दिन में भरने होंगे सड़कों के गड्ढे, देरी होने पर अधिकारियों पर गिरेगी गाज 

हरियाणा में सड़कों में गड्ढे भरने को लेकर स्थानीय निकाय विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। अब किसी भी सड़क में गड्ढा मिलने की सूचना के पांच दिन के अंदर उसे भरना अनिवार्य होगा। दरअसल सरकार ने सड़कों के गड्ढे भरने की डेडलाइन फिक्स कर दी है। इसी के साथ स्थानीय निकाय विभाग की 8 सेवाओं की समय सीमा तय की गई है। 

झज्जर में शराब कारोबारी की हत्या, कनपटी से आर-पार निकली मिली गोली, पुलिस को गैंगवार की आशंका  

शहर में एक शराब कारोबारी को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक की खून से लथपथ लाश उसकी बोलेरो गाड़ी से बरामद हुई है। मृतक की पहचान चरखी दादरी के गांव नीमली के रहने वाले 35 वर्षीय सतीश के रूप में हुई है। मृतक शराब का कारोबार करता था 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static