काबिलियत का जैक लगाओ और नौकरी पाओ: मुख्यमंत्री

8/17/2017 8:17:38 AM

गुड़गांव (गौरव):मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम के चौधरी सुरेंद्र सिंह मैमोरियल क्रिकेट पवेलियन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया व भव्य परेड की सलामी ली। उन्होंने देश की आजादी आंदोलन से लेकर अब सीमाओं की रक्षा करते हुए प्राणों की शहादत देने वाले शहीदों को नमन किया। इस मौके पर उन्होंने देश के जाने-अनजाने शहीदों को याद करते हुए प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार की ओर से 1025 दिनों में अब तक किए कार्यों का उल्लेख किया व कहा कि हमने व्यवस्था को बदलने का बीड़ा उठाया है, जिसके परिणाम आने शुरू हो गए हैं। 

प्रदेश में अब भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था धीरे-धीरे अपना स्थान ले रही है, ई-तकनीक से सरकार के कामकाज की स्पीड बढ़ी है। तबादले व नौकरियों में पारदर्शिता आई है। जबसे हरियाणा बना है नौकरियों में भ्रष्टाचार, हेराफेरी, भाई-भतीजावाद व क्षेत्रवाद बीमारी की तरह फैला था, भाजपा ने इस बीमारी को उखाड़ने का काम किया है। मनोहर लाल ने प्रदेश की जनता से कहा कि आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाया। मुझ पर विश्वास जताया तो मैंने भी इस प्रदेश की उन सभी व्यवस्थाओं को बदलने का लक्ष्य तय किया जो प्रदेश की तरक्की में बाधक हैं।

सैनिक, अद्र्धसैनिक कल्याण विभाग का गठन
शहीदों के बलिदान का कर्ज नहीं चुका सकते, मगर उनके प्रति कृतज्ञता दिखा सकते हैं। राज्य सरकार सेवारत सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के सम्मान व कल्याण के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है, इसीलिए सैनिक व अद्र्धसैनिक कल्याण विभाग’ का गठन हुआ है व सैनिकों के आश्रितों को दी जाने वाली एक्सग्रेशिया ग्रांट 20 लाख से बढ़ाकर 50 लाख की गई है।