एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल विजेता तीरंदाज अभिषेक वर्मा का हुआ जोरदार स्वागत (VIDEO)

9/10/2018 3:16:45 PM

बहादुरगढ(प्रवीन धनखड़): जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में देश को सिल्वर मेडल दिलाने वाले तीरंदाज अभिषेक वर्मा का बहादुरगढ़ में जोरदार स्वागत किया गया। बहादुरगढ़ की गौरैया टूरिस्ट कॉन्पलेक्स में हरियाणा स्वर्णकार संघ ने फूल माला और पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर अभिषेक ने हरियाणा खेल नीति की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली और अन्य राज्य में खेलों के लिए अच्छा कर रहे हैं। लेकिन हरियाणा सबसे बेहतर खिलाड़ियों को मान सम्मान दे रहा है। खेलों को आगे बढ़ाने में हरियाणा सबसे आगे है और बाकी राज्य हरियाणा के पीछे-पीछे चल रहे हैं।  

हरियाणा की खेल नीति से खेल और खिलाड़ियों को फायदा मिल रहा है। अभिषेक का कहना है कि एशियन गेम्स में महज सिल्वर मेडल जीतने से उनकी भूख शांत नहीं हुई है। वे देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं और इसी लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं। फिलहाल उनका चयन टर्की में होने वाले वर्ल्ड गेम्स के लिए हुआ है। जिसमें वह देश की झोली में एक और मेडल डालकर ही दम लेंगे। अभिषेक ने समाज के युवा वर्ग को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया। 

वर्मा का कहना है कि खेल जरूरी है इससे जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। खेलने से खुद की तो पहचान बनती ही है, साथ ही देश का नाम रोशन करने का भी सौभाग्य प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि युवा अगर मन लगाकर मेहनत करें तो उन्हें सफलता जरूर हासिल होगी। देश के लिए मेडल जीतने का सपना हर खिलाड़ी का होता है और पदक मिलने के बाद जो मान सम्मान मिला है। वह उस से बेहद खुश हैं।  इस अवसर पर अभिषेक के कोच दिनेश वर्मा का भी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। कोच दिनेश वर्मा अभिषेक के मेडल जीतने पर बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि अभिषेक बेहद होनहार है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि आगे होने वाले वर्ल्ड गेम्स में भी  वह देश के लिए पदक जरूर हासिल करेगा।  

Rakhi Yadav