जमीनी विवाद : हथियारों से लैस लोगों ने परिवार पर किया हमला

5/25/2018 11:23:05 AM

फतेहाबाद(मदान): गांव मताना में गाडिय़ों में आए हथियारों से लैस 50-60 व्यक्तियों ने एक परिवार पर हमला कर दिया। हमले का कारण जमीनी विवाद की रंजिश बताया जा रहा है। इस दौरान पिता-पुत्र को पीटा गया और हवाई फायर भी किए। पीड़ित सुदामा निवासी गांव मताना ने सदर पुलिस को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

फिलहाल पुलिस ने कमला देवी, विनोद, विनोद की पत्नी, मोनू, हरपाल, बाजी, दीपक, सिन्दर सहित अन्य के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया। सुदामा ने पुलिस को बताया कि हमने वर्ष 2015 में करीब 5 एकड़ जमीन रकबा जांडवाला सोत्तर में उक्त कमला देवी निवासी ढाणी बीन्जा लाम्बा से खरीद की थी जो कि इस रजिस्टरी में कमला देवी ने अपनी जगह कोई औरत खड़ी करके उसके पिता के नाम जाली रजिस्ट्री करवा दी और उनको कब्जा दे दिया था। बाद में उन्हें कमला देवी की जालसाजी का पता चला तो उन्होंने आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज करवा दिया तथा कमला देवी ने भी शिकायतकर्ता के खिलाफ  इस जमीन के संबंध में एक सिविल सूट अदालत रतिया में डाला था।

इसका फैसला भी शिकायतकर्ता हक में हो गया। सुदामा शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि दोपहर करीब 3 बजे वह तथा उसके पिता इन्द्र सिंह तथा अन्य लोग कमला देवी से खरीदे हुए खेत में काम कर रहे थे तो अचानक आरोपी महिला कमला देवी, विनोद, विनोद की पत्नी निवासी ढाणी बीन्जा लाम्बा, विनोद की बहन निवासी ढाणी छतरियां, मोनू निवासी ढाणी ईसर हाल आबाद ढाणी बीन्जा लाम्बा, हरपाल निवासी ढाणी ईसर, बाजी निवासी ढाणी बीन्जा लाम्बा, दीपक, सिन्दर निवासी ढाणी बीन्जा लाम्बा सहित 50-60 व्यक्ति गाड़ी में सवार होकर आए।

उस समय इनके पास जेली, बंदूक, पिस्तौल, डंडे व लोहे की पाइप थी जिससे उन पर हमला किया गया। इस दौरान आरोपियों ने उसे व उसके पिता को लाठी-डंडों से पीटा और हवाई फायर भी किए। बाद में आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए और जाते-जाते उसकी कार का शीशा भी तोड़कर नुक्सान पहुंचाया।
 

Rakhi Yadav