अब सेना-पुलिस के जवान आईकार्ड दिखा निजी वाहन से पार नहीं कर पाएंगे टोल

12/27/2019 5:25:41 PM

रोहतक : अब सेना के जवान आईकार्ड दिखाकर अपने निजी वाहन से टोल बूथ पार नहीं कर पाएंगे। इसके लिए एनएचएआई की ओर से सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल वसूल रही सभी कंपनियों को गाइडलाइन भेजी गई है। इसमें कहा गया है कि अगर सेना के जवान ड्यूटी पर हैं और सरकारी वाहन में हैं तो उनसे टोल नहीं वसूल किया जाएगा, लेकिन इन वाहनों पर फास्टैग लगवाना होगा।

वहीं, अगर जवान निजी वाहन से जा रहा है तो उससे टोल चार्ज लिया जाएगा। फास्टैग शुरू होने से पहले सेना के जवान ऑफ ड्यूटी पर भी आईकार्ड दिखाकर अपने निजी वाहन से निशुल्क टोल क्रॉस करते थे। मकड़ौली टोल प्लाजा के अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए एनएचएआई की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है।

अभी बहुत ही कम सरकारी वाहनों में टैग लगा है। अधिकारियों ने बताया कि सेना सहित सभी प्रशासनिक और पुलिस के वाहनों के टैग लगाने के लिए एनएचएआई की ओर से सभी संबंधित विभागों को एक फार्मेट भेजा गया है। 

लगेंगे स्पेशल बूथ
टोल कंपनी ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को फास्टैग लगवाने के लिए टोल पर न आना पड़े, इसके लिए लघु सचिवालय समेत सभी सरकारी कार्यालयों में बूथ लगाया जाएगा।

जल्द ही लघु सचिवालय में लगाया जाएगा बूथ
सरकारी कर्मचारियों को अपने निजी वाहनों में टैग लगवाने के लिए अब टोल पर नहीं आना पड़ेगा। जल्द लघु सचिवालय पर बूथ लगाया जाएगा और कर्मचारियों के वाहन में फास्टैग लगाकर तुरंत एक्टिव किया जाएगा।

इस संबंध में वीरेंद्र, सीजीएम, मकड़ौली टोल, रोहतक ने कहा कि अब सेना व पुलिस के जवान आईकार्ड दिखाकर टोल नहीं पार कर पाएंगे। इन्हें अपने वाहनों में फास्टैग लगवाना होगा, नहीं लगवाते हैं तो कैश लेन से टोल चार्ज देकर जाना होगा।  

Edited By

vinod kumar