दोहरे हत्याकांड मामले में सेना का जवान निकला हत्यारा, वारदात का कारण भी पता चला

5/7/2020 6:29:12 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ पुलिस ने 3 दिन पहले दिल्ली पुलिस के जवान और उसके दोस्त की हत्या के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक आरोपी सेना का जवान है जो इस वारदात का मुख्य आरोपी है। गिरफ्तार आरोपियों से वारदात में प्रयोग किया गया हथियार और 7 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

हत्या की वारदात कारण नाजायज संबंध बताया गया है। वारदात का मुख्य आरोपी सेना में कार्यरत रणबीर नाम का एक जवान है, जो फिलहाल छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। दिल्ली पुलिस के जवान मनोज के अवैध संबंध रणबीर की पत्नी के साथ थे। जिसके चलते उसने सोनीपत निवासी पवन और तेजपाल के साथ मिलकर उसकी हत्या का प्लान बनाया था। 

3 दिन पहले जब मनोज अपने पड़ोस में रहने वाले साथी रमेश के साथ ड्रेन पर सुबह की सैर कर रहा था। तो उसी दौरान रणबीर ने मनोज पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। रमेश ने मनोज को बचाने का प्रयास किया तो उसे भी आरोपियों ने गोली मार दी। जिससे दोनों की मौत हो गई। 

डीएसपी राहुल देव ने बताया कि रणबीर ने पवन और तेजपाल को इस वारदात को अंजाम देने के लिए 2 लाख रुपए रुपए देने की बात कही थी और 5 हजार रुपये एडवांस भी दिए थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे वारदात में प्रयोग किया गया। उनसे हथियार और 7 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। बुधवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी, जिसमें केस से जुड़े विभिन्न पहलू निकल कर सामने आ सकते हैं।

Shivam