साध्वी यौन शोषण मामले में DGP बीएस संधू बोले- जरूरत पड़ी तो बुलाएंगे सेना

8/21/2017 7:57:17 AM

हिसार (विनोद सैनी):पुलिस महानिदेशक बलजीत एस. संधू ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हालात के मुताबिक सेना को बुलाने में कोई हर्ज नहीं होगा। डेरा सच्चा सौदा के चीफ बाबा गुरमीत राम रहीम को कोर्ट का सम्मान करते हुए 25 अगस्त को सी.बी.आई. की अदालत में पेश होना चाहिए। बाबा से सारी ऑप्शन व हर स्तर पर बातचीत हो रही है। डी.जी.पी. यहां जीओ मैस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस पूर्व में रामपाल प्रकरण के दौरान बिगड़े हालात से सबक ले चुकी है, लिहाजा इस बार स्थिति बिगड़ने नहीं दी जाएगी। अगर बाबा पेश नहीं होते तो क्या पुलिस उन्हें कोर्ट ले जा सकती है, इसके जवाब में डी.जी.पी. ने कहा कि ये कोर्ट पर निर्भर करता है। वह उनको कैसे बुलाते हैं। उनका ज्यादा ध्यान सिरसा, पंचकूला और फतेहाबाद में है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए अन्य जिलों में भी पर्याप्त संख्या में रिजर्व तैनात रहेगी। डेरे पर जाने वालों पर पुलिस की खास नजर है। राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़ व पंजाब के अफसरों से वार्तालाप चल रहा है। पूरे घटनाक्रम में वे उनकी मदद कर रहे हैं। कोई शरारत करने की कोशिश करता है तो पुलिस की पूरी तैयारी है।

डेरा प्रमुख समर्थक हथियारों सहित प्रदर्शन करेंगे तो होगी कार्रवाई: संधू
जींद: हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने डेरा प्रमुख समर्थकों को हथियारों के साथ सड़कों पर नहीं आने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई हथियारों के साथ प्रदर्शन करेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की 35 कम्पनियां तैनात कर दी गई हैं। प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस पूरी तरह सक्षम है। यहां पुलिस लाइन में डी.जी.पी. ने पुलिस अधिकारियों की बैठक में जिले में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। उनके साथ हिसार के आई.जी. अमिताभ ढिल्लों, जींद के एस.एस.पी. डा. अरुण नेहरा भी थे। डी.जी.पी. ने कहा कि प्रदेश में 16500 पुलिस कर्मचारियों की कमी है जिसके पूरा किया जा रहा। इसके अलावा डी.एस.पी., सब-इंस्पैक्टर के पदों पर भी भर्ती होगी।

बंद हो सकती हैं इंटरनैट सेवाएं
डी.जी.पी. संधू ने कहा कि अफवाहों पर पुलिस की नजर रहेगी। सोशल साइट्स द्वारा कुछ अफवाह फैलाई गई तो इसे कंट्रोल करने के लिए इंटरनैट सेवा बंद कर सकते हैं। पैरा मिलिट्री आने पर फ्लैगमार्च किया जाएगा।

रामपाल प्रकरण से मिली सीख
पूर्व में हुए रामपाल प्रकरण से पुलिस को काफी सीख मिली है। ऐसी स्थिति फिर पैदा न हो, इसके इंतजाम किए जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि पुलिस के बहुत सारे कर्मचारी डेरे में जाते हैं। हम पब्लिक के बीच कुछ छिपा नहीं रहे हैं लिहाजा इस बात की संभावना नहीं है कि पुलिस कर्मी डेरे को महकमे के अंदर की बात लीक कर रहे होंगे। उन्होंने कहा कि हालात को लेकर पंजाब पुलिस के डी.जी. के साथ सूचनाएं सांझा की जा रही हैं। जज को पता या भगवान को यह पूछे जाने पर कि जिस स्तर पर पुलिस तैयारियां कर रही है क्या उससे माना जाए कि बाबा को सजा हो सकती है, डी.जी.पी. ने कहा कि इस बारे में या तो जज को पता या फिर भगवान को। हम केवल किसी भी संभावित स्थिति से निपटने की तैयारियां कर रहे हैं।