'गोल्ड' जीतकर घर पहुंचे अरपिंदर का जोरदार स्वागत, हरियाणा की खेल नीति को सराहा(VIDEO)

9/1/2018 3:01:45 PM

सोनीपत(पवन राठी): जकार्ता में आयोजित 18वें एशियाई खेलों में भारत को 48 साल बाद ट्रिपल जंप में गोल्ड दिलवाने वाले होनहार खिलाड़ी अरपिंद्र का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। इस जीत को हासिल कर खिलाड़ी ने हरियाण और सोनीपत का नाम भी रोशन किया है। जैसे ही अरपिंद्र घर पर पहुंचा तो उनके परिजनों ने अरपिंद्र को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया साथ ही अरपिंद्र की बहन जगरूप कौर ने बताया कि उनके भाई ने गोल्ड मेडल जीतकर उनके गांव व हरियाणा का नाम रोशन किया है इससे वह भेद खुश है ग्रामीणों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया है ।

इस दौरान अरपिंद्र ने बात करते हुए खुलासा किया है कि वह 5 वर्ष पहले पंजाब की तरफ से खेलते थे लेकिन अब वह पिछले 4 वर्षों से हरियाणा की तरफ से खेल रहे हैं। उनको हरियाणा की खेल नीति काफी अच्छी लगी और यहां के लोगों का प्यार भी उन्हें काफी भा गया ।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की खेल नीति की वजह से ही देश में अधिकतर मेडल हरियाणा के खिलाड़ी ही जीतकर ला रहे हैं 

गौरतलब है कि अरपिंद्र ने पुरुषों की ट्रिपल जंप में 16 पॉइंट 77 मीटर जंप लगाकर एशियाई खेलों में भारत को पिछले 48 वर्षों में पहला गोल्ड मेडल दिलाया उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ कूद लगाई भारत के लिए इससे पहले एशियाई खेलों की ट्रिपल जंप में आखिरी स्वर्ण पदक 1970 में महेंद्र सिंह गिल ने जीता था।

Deepak Paul