चंद सिक्कों की खातिर दे रहे थे घिनौनी वारदात को अंजाम, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 3 आराेपी पकड़े

2/7/2020 10:21:27 PM

गुरुग्राम(मोहित): जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पैसे की लालच में भ्रूण हत्या जैसी शर्मनाक वारदात में लिप्त 3 लोगों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। दरअसल, जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम को सेक्टर 15 के निजी अस्पताल में काम करने वाले लैब टेक्नीशियन सचिन के बारे में शिकायत मिली थी कि वह पैसों के लालच में अपने अन्य साथियों के साथ मिल गैर कानूनी तरीके से लिंग परीक्षण(भ्रूण हत्या)की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। 

इसके बाद इस मामले पर टीम का गठन किया। वीरवार को तकरीबन 6 से 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड के दौरान सचिन व दो अन्य को मामले में पूछताछ में संदिग्ध पाए जाए के बाद गुरुग्राम के सिविल लाइंस में मामला दर्ज करवाया। जहां पुलिस ने डॉक्टर अनिल गुप्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर वारदात में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

गैर कानूनी धंधे से जुड़े होने की बात कबूली
वहीं रेड के दौरान डॉक्टर्स द्वारा बनाए गए वीडियो में भी कोख के इन कातिलों के चेहरों को बेनकाब जरूर किया गया। जिसमे आरोपी लैब टेक्नीशियन सचिन 50 हजार में लिंग परीक्षण जैसे गैर कानूनी धंधे से जुड़े होने की बात कबूलता नजर आ रहा है। सीएमओ यानी जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जे एस पुनिया की माने तो फर्जी ग्राहक जो कि सचिन के पास भेजा गया था से सचिन द्वारा 50 हजार ले उसे गुरुग्राम से आल्टो गाड़ी में नोएडा के लिए भेजा गया था। 

गुरुग्राम से नोएडा तक रास्ते में कई बार गाडिय़ा की चेंज
जहां इसमे जुड़े आरोपियों द्वारा गुरुग्राम से नोएडा तक के रास्ते में कई बार गाडिय़ा तक चेंज की गई ताकि किसी को इनके ऊपर जरा सा शक न हो। सीएमओ की माने तो यूपी में पुलिस द्वारा इस वारदात का खुलासा होने पर सहयोग न किए जाने उपरांत गुरुग्राम के सिविल लाइंस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी गई। जिसके बाद इनके खिलाफ मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा से जुड़े होने की पुख्ता जानकारी के सुबूत मिले
वहीं गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद इनके तार फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा से जुड़े होने की पुख्ता जानकारी के सुबूत मिले है। लेकिन अभी तक यह कितनी ऐसी शर्मनाक वारदातो को अंजाम दे लिंग परीक्षण या फिर भ्रूण हत्या के केसों को अंजाम दे चुके हैं यह खुलासा होना अभी बाकी है। बता दें कि 2014 से अभी तक जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 24 रेड को अंजाम दिया है जिसमे ज्यादातर मामले अदालतों में विचाराधीन है।

Edited By

vinod kumar