ट्रैक्टर लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने वाला गिरफ्तार

9/19/2021 5:42:40 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): थाना रामपुरा पुलिस ने 2018 के ट्रैक्टर लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी करके जमीन हड़पने व लोन के पैसे न देने के मामले मे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी जिले के गांव मोतला कलां निवासी सुरेन्द्र सिंह के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता हरपाल पुत्र रघुवीर निवासी गाँव जैनाबाद ने दिनांक 29 अक्तूबर 2018 को पुलिस मे शिकायत दी थी कि मैं खेतीबाड़ी करता हूँ और कम पढ़ा लिखा हूँ। मैंने 2011 में खेतीबाड़ी के लिए ट्रैक्टर खरीदने के लिए ट्रैक्टर विक्रेता एजेंसी निर्मल ट्रैड्रस के प्रोपराइटर सुरेन्द्र सिंह पुत्र हरद्धारीलाल ,निवासी मोतला कलां से संपर्क किया। सुरेन्द्र ने ट्रैक्टर लोन दिलवाने के लिए मेरी जमीन के सारे कागजात मुझसे मंगवाए व ट्रैक्टर की कीमत मुझे 4,60000/ रुपये बताई गई। उसने मेरे जमीन के कागज के आधार पर मुझे बिना बताए पंजाब एंड सिंध बैंक ब्रास मार्केट रेवाडी से लोन करवा लिया व जिसका डीडी भी उसी की एजेंसी के नाम से मिला था। उसने लोन के पैसे लेने के बाद ना ही मुझे कोई ट्रैक्टर दिया व मेरे लोन के पैसे व मेरे कुछ साइन/हस्ताक्षर किए हुए चैक भी धोखाधड़ी से हड़प लिए।

इसके अलावा उसने मेरी जमीन के कागजातों से छेड़छाड़ करके मेरी जमीन भी धोखाधड़ी से बेच दी। 2015 में जब बैंक वाले मेरे घर आए तब मुझे मेरे साथ हुई इस धोखाधड़ी के बारे में पता लगा। 

पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर करके जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान थाना रामपुरा पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए मामले मे संलिप्त एक आरोपी सुरेन्द्र सिंह पुत्र हरद्वारीलाल निवासी गाँव मोतला कलाँ जिला रेवाड़ी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Shivam