शक के आधार गिरफ्तार किया बेटा तो बुजुर्ग की हत्या के मामले में हुआ बड़ा खुलासा

6/9/2020 7:10:33 PM

पानीपत (सचिन): पानीपत के तहसील कैंप के जवाहर नगर में गत शुक्रवार को एक बुजुर्ग पर कातिलाना हमले के बाद हत्या का मामला पुलिस के लिए गुत्थी की तरह उलझा हुआ था, जिससे सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक के छोटे बेटे को गिरफ्तार किया गया। बेटे की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि बुजुर्ग की हत्या उसके बेटे ने ही की थी। हत्यारोपी बेटे को कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।

ऐसे हुआ खुलासा
थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर राजबीर सिंह ने बताया कि गत शुक्रवार की देर रात तहसील कैंप के जवाहर नगर में बुजुर्ग गुरूबचन सिंह की उसके घर पर चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। मरने से पहले घायल अवस्था मे मृतक गुरूबचन सिंह ने जिला पुलिस कंन्ट्रोल रूम को फोन द्वारा सूचना दे सहायता मांगी थी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल गुरूबचन को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लेकर पहुंची, वहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। परिजन उसे एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद घायल को मृत घोषित कर दिया।

मृतक के बड़े बेटे गगनदीप की शिकायत पर प्रेम सचदेवा पुत्र प्यारे लाल व दीपक सचदेवा पुत्र प्रेम सचदेवा निवासी सैक्टर 13/17 पानीपत, सचिन माटा पुत्र जगदीश माटा, जगदीश माटा व प्रेम सब्जी वाले के खिलाफ थाना शहर में आईपीसी की धारा 302,34, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी।

सीसीटीवी से मिला सुराग
इंस्पेक्टर राजबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के लिए पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर गहनता से जांच की। वारदात स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो उसमें गुरूबचन सिंह के छोटे बेटे 28 वर्षीय इन्द्रजीत सिंह की फुटेज मिली। शक के आधार पर इंन्द्रजीत को रविवार की शाम काबू कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने पिता गुरूबचन सिंह की हत्या की वारदात कबूल ली। आरोपी से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने प्रापर्टी विवाद के कारण पिता की हत्या की है। पुलिस ने वारदात में प्रयोग बाइक व कृपाण बरामद करने के लिए आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी से आगे की पूछताछ गहनता से जारी है।

Shivam