नकली पुलिस कर्मी बनकर जुआ खेल रहे लोगों की करने पहुंचे गिरफ्तारी, ढाई लाख की नकदी छीनी

9/7/2021 8:41:12 AM

सिरसा (सतनाम):  सिरसा की नई हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मकान नंबर 572 में नकली स्पेशल टास्क फाॅर्स पुलिस बनकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस मकान में चार लोग जुआ खेल रहे थे। नकली स्पेशल टास्क फाॅर्स पुलिस ने यहाँ रेड मारी और ढाई लाख रुपए की जुआ राशि अपने कब्जे में ली। इतना ही नहीं नकली पुलिस ने जुआ खेल रहे लोगों के हाथ से सोने की अंगूठी व् कड़े भी निकलवाकर फरार हो गए। इस वारदात के बाद जुआ खेलने वाले व्यक्ति सतबीर सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी शिकायत दी जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची लेकिन दोनों नकली पुलिस कर्मी फरार हो गए थे जिसकी जाँच के बाद पुलिस ने दोनों नकली पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है। इस वारदात के पीछे असली पुलिस कर्मी जो अजय नेहरा जो की हिसार एसटीएफ में तैनात है उसका नाम भी सामने आ रहा है। फ़िलहाल पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है और अजय नेहरा की गिरफ़्तारी करने का दावा भी पुलिस ने किया है। 

जानकारी के अनुसार सतबीर सिंह अपने कुछ दोस्तों के साथ न्यू हाउसिंग बोर्ड के मकान में ताश से जुआ खेल रहे थे तभी जगदीप सिंह और विकास नामक दो युवक जो अपने आपको एसटीएफ के जवान बता रहे थे उन्होंने उस मकान में रेड की और जुए की ढाई लाख की राशि अपने कब्जे में ली। उसके बाद दोनों पुलिस कर्मियों ने आरोपियों के हाथों से सोने के कड़े और अंगूठी भी निकलवाकर फरार हो गए। इस वारदात के बाद सतबीर को इन पुलिस कर्मियों पर शक हुआ तो उसने कंट्रोल रूम को फ़ोन कर मामले की शिकायत दी जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस मोके पर पहुंची और दोनों नकली पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया। 

 सिविल लाइन थाना पुलिस प्रभारी कश्मीरी लाल ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिए सूचना मिली थी कि न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान में कुछ लोगों से कुछ लोगों ने ढाई लाख की लूट की है जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों नकली पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछतांछ में दोनों आरोपियों ने अपने आपको हिसार एसटीएफ का जवान बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूछतांछ में आरोपियों ने इस मामले में हिसार एसटीएफ के अधिकारी अजय नेहरा का नाम भी बताया है। थाना प्रभारी कश्मीरी लाल ने अजय नेहरा की गिरफ़्तारी करने का दावा किया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha