कैंटीन की शराब महंगे दामों पर अवैध रूप से बेचता फौजी गिरफ्तार (VIDEO)

2/25/2019 6:00:54 PM

कैथल (विजेंद्र कुंडू): कैथल में कैंटीन के कोटे की सस्ते दामों की शराब महंगे दामों में बेचने का मामला सामने आया है। जिला आबकारी विभाग की टीम ने एक फौजी कैंटीन के कर्मचारी को कैंटीन की अंग्रेजी शराब को बेचते हुए मौके से पकड़ा है। कैंटीन का कर्मचारी बिजेंद्र जींद रोड स्थित कैंटीन के बाहर ही अपनी गाड़ी में शराब बेच रहा था। टीम को सूचना मिली थी कि शराब कैंटीन से सस्ते दामों में लेकर कैंटीन से बाहर महंगे दाम बेची जा रही है।



जानकारी के अनुसार टीम ने मौके पर पहुंचकर फौजी के कब्जे से अलग-अलग दस ब्रांड की 33 शराब की बोतलें अपने कब्जे में ली। पकड़े जाने  कर्मचारी ने कहा कि वह शराह घर में शादी समारोह के लिए ले जा रहा है। वहीं टीम ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।



एक्साइज अधिकारी डी.एस. माथुर ने बताया कि शराब की  बोतलों पर सीएसडी ऑनली (नॉट फोर सेल) लिखा हुआ है और यह बोतलें रिटायर्ड फौजी एवं मौजूदा सैनिकों को मिलती हैं। उनका प्रति माह स्वयं के लिए एक कोटा होता है। कैंटीन से मिलने वाली शराब को बेचना गैर कानूनी है। आरोपित की पहचान बलविंदर  निवासी कैथल के नाम से हुई है जो कैंटीन में ही काम करता है। अवैध रूप से शराब बेचने से शराब के ठेकेदारों को नुकसान हो रहा था और सैनिकों के कोटे पर डाका डाला जा रहा था

Deepak Paul