चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार, लॉकडाऊन में आर्थिक तंगी से परेशान होकर उठाया था ये कदम

1/3/2021 11:10:49 AM

यमुनानगर : सी.आई.ए.-1 स्टाफ ने बाइक चोरी के आरोप में 2 युवक गिरफ्तार किए हैं, जिनसे 3 चोरी की वारदातों खुलासा हुआ है। स्टाफ ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इंचार्ज राकेश मटौरिया ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सब-इंस्पैक्टर राजेश राणा, मनोज वालिया, ए.एस.आई. रवि प्रकाश व आजाद की टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर 2 आरोपियों को चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में उनकी पहचान विश्वकर्मा मोहल्ला निवासी रोहित व आजाद नगर निवासी आकाश के रूप में हुई। दोनों आरोपियों की उम्र 23 व 24 साल है। 

रोहित पूर्व में कपड़े की दुकान पर काम करता था, जबकि दूसरा आरोपी बेरोजगार है। लॉकडाऊन की वजह से दोनों ही बेरोजगार थे। पूछताछ में इन्होंने बताया कि लॉकडाऊन में आर्थिक तंगी से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। आरोपियों ने पूछताछ में 3 चोरी की वारदातों का खुलासा किया है। आरोपियों से चोरी की 3 बाइकें बरामद हुई हैं। इंचार्ज ने बताया कि 28 दिसम्बर को पांजूपुर निवासी अनिल रेलवे स्टेशन के पास गया था। आरोपियों ने दुकान के बाहर से उसकी बाइक चोरी कर ली। 16 दिसम्बर को बरसान निवासी अशोक खेड़ा मोहल्ला में आया था। 

आरोपियों ने वहां से उसकी बाइक चोरी कर ली। वहीं आरोपियों ने नेहरू पार्क के बाहर से 26 दिसम्बर को फतेहपुर निवासी तरणजीत की बाइक चोरी की थी। इंचार्ज ने बताया कि बाइक चोरी को रोकने में आम आदमी भी योगदान दे सकता है। व्हील लॉक लगवा सकते हैं या फिर इंजन लॉक भी लगवाया जा सकता है। इससे भी जरूरी है कि आप बाइक को सी.सी.टी.वी. की निगरानी में खड़ा करें। सुनसान एरिया में बाइक को खड़ा करने से बचें। 

Manisha rana