धान से पटी सिरसा मंडी, अगले 5 दिनों तक फसलों की आवक पर प्रशासन ने लगाई रोक

11/8/2023 7:32:55 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): अनाज मंडी अब धान और दूसरी फसलों से लबालब हो गई है। हालात अब यह हो गए हैं कि मंडी में और धान की आवक होने की अगले कुछ दिनों तक कोई संभावना नहीं है। क्योंकि मंडी में फसलों के उठान की प्रक्रिया बहुत धीमी गति से चल रही है। जिसके चलते अब मंडी एसोसिएशन ने मंडी में उठान नहीं होने तक फसल के आने पर रोक लगा दी है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आज भी मंडी एसोसिएशन और मार्केट कमेटी के अधिकारियों के साथ-साथ राइस मिलर्स और ठेकेदारों की मीटिंग भी ली और जल्द से जल्द मंडी से फसलों के उठान करने के निर्देश दिए है। 

मीडिया से बातचीत करते सिरसा मंडी एसोसिएशन के प्रधान मनोहर लाल मेहता ने बताया कि मंडी में अब उठान की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही है। ऐसे में मंडी अब फसलों की आवक से लबालब हो गई है। मंडी में जगह नहीं होने के चलते अगले 5 दिनों तक मंडी में फसलों की आवक पर अब रोक लगा दी है। दिवाली के पर्व को देखते हुए सिरसा मंडी में पांच दिन तक फसलों की बोली नहीं होगी, सिर्फ लोडिंग का काम किया जाएगा।

मेहता ने बताया कि दिवाली पर्व को देखते हुए उन्होंने राइस मिलर्स, धान खरीददार, धान लोडिंग लेबर यूनियन के प्रधान आदि से चर्चा की। चर्चा के बाद सभी की राय से सर्वसम्मति से 9 नवंबर दोपहर 12 बजे से 13 नवंबर तक मंडी में सभी प्रकार की फसलों की खरीद-बिक्री बंद रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने आढ़तियों से भी आह्वान किया है कि वे इस अवधि में कोई भी फसल न मंगवाए, ताकि किसान भाईयों व आढ़तियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

सिरसा के एसडीएम राजेंद्र सिंह  ने बताया कि आज उन्होंने मंडी का दौरा किया है। मार्केट कमेटी के अधिकारियों, मंडी एसोसिएशन, राइस मिलर्स और ठेकेदारों को मंडी में व्यापक प्रबंध करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मंडी में फसलों के जल्द से जल्द उठान करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal