मंडी में धान व कपास की आवक शुरू, पिछले साल से ज्यादा मिल रहा फसल का भाव, किसान खुश

9/28/2021 5:31:47 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना की अनाज मंडी में धान व कपास की आवक शुरु हो गई है। मंडी में किसानों को उनकी फसलों के पिछले साल की अपेक्षा अच्छे भाव मिल रहे हैं। किसानों की मानें तो इस बार कपास के भाव 7 हजार रुपए प्रति क्विंटल बिक रही है जबकि सरकारी भाव 5725 रुपए प्रति क्विंटल है। इसी प्रकार 1509 धान का भाव 3 हजार रुपए प्रति क्विंटल चल रहा है, पिछले साल से एक हजार रुपए प्रति क्विंटल ज्यादा है। किसानो को उनकी फसलों के भाव ज्यादा मिलने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है। 

दूसरी ओर अनाज मंडी में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों की एक टीम पहुंची। टीम ने मंडी का जायजा लेते हुए अधूरे पड़े काम को जल्द पूरा करने के आदेश दिए। वहीं अधिकारियों ने अनाज मंडी में बिना गेट पास के फसल बेचने पर एक आढ़ती पर जुर्माना भी लगाया है और चेतावनी दी है कि मंडी में फसल आने पर गेट पर कर इंट्री जरूर करवाएं ताकि मंडी में आने वाली फसलों का रिकॉर्ड रखा जा सके। 



वहीं गोहाना अनाज मंडी का दौरा करने आए मार्किट कमेटी हरियाणा के डीआरओ सौरभ ने बताया कि गोहाना की अनाज मंडी में पानी, बिजली व विश्राम गृह, कैंटीन व मंडी के गेट पर बने कांटों का जायजा लिया गया है, जिनमें कुछ कमियां मिली हैं। कमियों को जल्द पूरा कर रिपोर्ट देने के लिए अधिकारियों को कह दिया गया है। इसके इलावा गोहाना अनाज मंडी के गेटों पर सीसीटीवी लगाने का प्रपोजल भी बनाया गया है। जल्द मंडी में सभी गेटों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे।

Content Writer

Shivam