थाने में फांसी लगाने वाले मृतक के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे केजरीवाल, CBI जांच की मांग(Video)

12/3/2018 1:24:59 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): सात दिन पहले पुलिस चौकी में राजेश नाम के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद राजनीति गरमा गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मृतक के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस कस्टड़ी में युवक की हत्या की गई है। जिसके लिए अपराधी पुलिसकर्मियों को सजा मिलनी चाहिए।

केजरीवाल ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि सरकार को मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार अत्याचार बढ़ रहा है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। दलितों को सुरक्षा मिलनी चाहिए। 

हालांकि केजरीवाल ने अपनी तरफ से पीड़ित परिवार को कोई भी आर्थिक सहायता नही दी। जबकि कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद मृतक परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता और मृतक की बहन की पढ़ाई और शादी का खर्च उठाने की बात कही थी।  ऐसे में लोग ये सवाल भी खड़ा कर रहे है कि अगर केजरीवाल को परिवार की कोई आर्थिक मदद करनी ही नही थी तो बयानबाजी के लिए आये ही क्यों। 

उन्होंने कहा कि खूड्डन गांव में किसान आत्महत्या के मामले में भी आम आदमी पार्टी ने ही सबसे पहले जाकर किसान परिवार के साथ संवेदना जाहिर की थी। लेकिन आज केजरीवाल ने किसान आत्महत्या के सवाल पर भी कोई जवाब नही दिया। साफ है कि केजरीवाल दलित अत्यचार के नाम पर आज राजनीतिक बयानबाजी कर सरकार पर सवाल खड़े करने की नीयत से आये थे और अपना काम कर झज्जर से आगे भी चले गए।

Rakhi Yadav