खट्टर सरकार को मुफ्त में शासन सिखाने को तैयार: अरविंद केजरीवाल (VIDEO)

8/9/2018 3:50:13 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज):रोहतक पहुंचे दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनोहर सरकार को घेरते हुए कहा कि वे खट्टर सरकार को मुफ्त में शासन सिखाने को तैयार हैं। यहां उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर कहा कि इस मामले में दोनों राज्यों(हरियाणा व पंजाब) के साथ न्याय होना चाहिए। केजरीवाल ने हरियाणा की वर्तमान व पूर्व राज्य सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि अभी तक राजनीतिक पार्टियों ने एसवाईएल के मुद्दे पर राजनीति की है, जबकि हम राजनीति नहीं करना चाहते। कांग्रेस, भाजपा, इनेलो इस मुद्दे पर गंदी राजनीति कर रहे हैं।



उन्होंने कहा कि पिछले पंजाब चुनाव में कै. अमरिंदर ने मैनिफैस्टो जारी करा था, जिसमें कहा गया था हम हरियाणा को एसवाईएल का पानी बिल्कुल भी नहीं दिया जाएगा, जिसको पास कराने वाले हरियाणा के सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला हैं। यही सुरजेवाला हरियाणा में आकर कुछ और बोलते हैं। वहीं भाजपा सरकार पर बोलते हुए कहा, इनकी सरकार हरियाणा व केन्द्र में है, फिर भी एसवाईएल का मुद्दा हल नहीं हो सका। उन्होंने कहा एक समय ऐसा भी था जब तीनों जगह कांग्रेस की सरकार थी, तब भी एसवाईएल का मुद्दा हल नहीं हो सका।

वहीं देश-प्रदेश में चल रहे तमाम पार्टियों के गठबंधन पर कहा कि गठबंधन पर जनता विश्वास नहीं करती है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी या तो नियत नहीं है या फिर उन्हें काम करना नहीं आता, यदि ऐसा है तो वे हमारे पास आए हम उनसे बिना कोई फीस लिए स्कूल व अस्पताल चलाने की ट्रेनिंग दे देंगे। वहीं अंबाला के  शहीद सैनिक विक्रमजीत व रोहतक मे शहीद हुए पुलिस कर्मी को एक करोड़ सम्मान राशि देने के लिए खट्टर सरकार से मांग रखी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने राजनीति नहीं बल्कि काम किया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एलजी से कुछ राहत मिली है। उन्होंने दिल्ली में अपनी सरकार का बखान करते हुए कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के कमरों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, जो विद्यार्थियों के परिजनों के मोबाइल से कनेक्ट रहेंगे। जिससे किसी भी समय बच्चे को लाइव देख सकते हैं।

Shivam