आसाराम केस में आने वाले फैसले को लेकर हरियाणा पुलिस सतर्क, महेंद्र चावला को दी सुरक्षा(Video)

4/23/2018 9:53:11 AM

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): आसाराम केस में 25 अप्रैल को आने वाले फैसले में हरियाणा के 2 लोग गवाह हैं, जिन्होंने आश्रम के खिलाफ गवाही दी है। अहम गवाही देने वाले महेंद्र चावला जोकि पानीपत के रहने वाले हैं, को हरियाणा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर विशेष सुरक्षा दे रखी है। जबकि हिसार वासी दूसरे गवाह अजय को किसी प्रकार की सुरक्षा नहीं मिली है। महेंद्र चावला ने बताया कि आसाराम के खिलाफ रेप के मामले में जोधपुर कोर्ट में उन्होंने गवाही दी थी। इसके अलावा आसाराम के खिलाफ अहमदाबाद में दर्ज रेप के एक अन्य मामले में व नारायण स्वामी के खिलाफ सूरत में दर्ज रेप केसों में उसने गवाही दी हुई है। 

महेंद्र चावला ने बताया की वह 1996 से 2005 तक आसाराम से जुड़े रहे। वह 2000 से 2005 नारायण स्वामी के पी.ए. भी रहे। आसाराम व नारायण स्वामी द्वारा यौन शोषण की घटनाओं से आहत होकर उन्होंने आश्रम का त्याग किया। 2008 में अहमदाबाद आश्रम में 2 बच्चों को मौत के बाद डी.के. त्रिवेदी कमीशन ने समन जारी कर उन्हें बुलाया था जिसमें उन्होंने गवाही दी थी। 2013 में आसाराम के खिलाफ दर्ज 2 मामलों में पुलिस ने उनकी गवाही ली व जब बह माननीय अदालत ने उन्हें बुलाया। महेंद्र चावला का कहना है कि पानीपत पुलिस ने सनोली थाना से उन्हें सुरक्षा मुहैया करवा रखी है। चावला ने बताया कि आसाराम केस में 25 तारीख को आने वाले फैसले को देखते हुए हरियाणा पुलिस भी सतर्क हो गई है व उनकी सुरक्षा की मॉनिटरिंग आला अधिकारी भी कर रहे हैं।

हिसार के अजय कुमार ने भी अहमदाबाद जोधपुर की कोर्ट में जो बयान दिए, वह भी आसाराम के खिलाफ गवाही पर तटस्थ रहे। अजय भी समर्पित साधक था। तीसरा मामला सूरत का है जिसमें अजय ने अभी गवाही देनी है। अजय 1993 से 1995 तक आसाराम के ऑडियो कैसेट विभाग में काम संभालता रहा। फिलहाल हरियाणा पुलिस से सुरक्षा न मिलने पर इसे कोई शिकायत नहीं है। इसका कहना है कि वह गांव में परिवार में रहता है, पुलिस ने उसे सुरक्षा दे रखी थी, जो उन्होंने खुद ही वापस की है। अजय का कहना है 1-2 बार उस पर भी हमले हुए हैं।

Nisha Bhardwaj