हरियाणा में आशा वर्कर्स ने 20 अक्तूबर तक बढ़ाई हड़ताल, धरना 63वें दिन भी रहा जारी

10/11/2023 9:08:57 AM

सिरसा:  हरियाणा के सिरसा में विभिन्न मांगों को लेकर आशा वकर्र्स का धरना 63वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता प्रधान दर्शना रानी ने की। उन्होंने बताया कि सरकार के अडिय़ल एवं मांगों के प्रति घोर उपेक्षापूर्ण रवैए से नाराज हड़ताली आशा वकर्र्स ने हड़ताल को 20 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है और 18 अक्टूबर को भारतीय जनता पाटर्ी व जेजेपी के मंत्रियों के आवास पर 24 घंटे के पड़ाव डालने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद भी सरकार की हठधर्मिता जारी रही तो 30 अक्टूबर को संसद पर आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि दो माह से अधिक समय हड़ताल को हो चुका है, लेकिन आज तक मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के पास आशा वकर्र्स यूनियन हरियाणा के साथ बातचीत करने का समय तक नहीं है। उन्होंने बताया कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम कर रहे हैं और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है। राज्य की बीस हजार आशा वकर्र भी बेटी है। उन्होंने कहा कि 29 सितंबर को मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेश खुल्लर से मांगों पर विस्तृत बातचीत हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया था कि अगले सप्ताह मुख्यमंत्री से बातचीत करवाई जाएगी, जिसमें आशा वकर्रों की मांगों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सोमवार को दूसरा सप्ताह शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई सूचना नहीं आई है। आशा वकर्रों के हौंसले बुलंद हैं और मांगों के माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा। आज के धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान दर्शना ने की। संचालन शिमला व मिनाक्षी ने किया। अपनी मांगों बारे बताया कि आशा वकर्र को सरकारी कर्मचारी का दर्जा, 26 हजार रुपए न्यूनतम वेतन, इंसेंटिव में 50 प्रतिशत कटौती को बहाल करने, ईपीएफ एवं ईएसआई की सुविधा, रिटायरमेंट उम्र 65 साल करने और रिटायरमेंट पर सम्मानजनक पेंशन व ग्रेच्यूटी दी जाए। 

Content Writer

Isha