आशा वर्कर्स ने स्थगित किया धरना-प्रदर्शन

1/14/2019 10:05:42 AM

गुडग़ांव: लंबित पड़ी मांगों को लेकर आशा वर्कर्स यूनियन ने पिछले 2 दिनों से सिविल अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया हुआ था। शनिवार को धरने के तीसरे दिन सरकार द्वारा उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है।

यह जानकारी आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान मीरा देवी ने कमला नेहरु पार्क में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि आशा वर्कर्स पूरी तरह से संगठित हैं और वे अपनी मांगों को मनवाने के लिए हर संघर्ष के लिए तैयार हैं। धरने पर बैठी आशा वर्कर्स को संबोधित करते हुए श्रमिक संगठन सीटू के राज्य अध्यक्ष कामरेड सतवीर सिंह, एसएल प्रजापति, प्रबीर भट्टाचार्य, बलबीर सिंह, विनोद भारद्वाज, ईश्वर नास्तिक, ऊषा सरोहा ने कहा कि आशा वर्कर्स की मांगों को समय रहते हुए प्रदेश सरकार को मान लेना चाहिए। अन्यथा आशा वर्कर्स को आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा और संगठन उनकी पूरी सहायता करेगा।

आशा वर्कर्स यूनियन ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि जनवरी के अंतिम सप्ताह तक उनके सभी प्रकार के भुगतान नहीं किए गए तो वे आगामी आंदोलन की घोषणा कर देंगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की ही होगी। गौरतलब है कि प्रदेश की आशा वर्कर्स ने देशव्यापी हड़ताल में गत 8 व 9 जनवरी को बढ़-चढ़कर भाग लिया था। प्रदेश सरकार द्वारा आशा वर्कर्स के लिए

Deepak Paul