कांग्रेस का एेलान, 5 मार्च को होगी हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा

2/17/2018 1:10:50 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर कांग्रेस के लिए फुल टाइम काम करने वाले एक हजार वालिंटियर्स तलाश कर रहे हैं। ऐसे वालिंटियर्स, जिन्हें न तो टिकट और न ही वेतन की चाह होगी। सत्ता आने पर पार्टी ऐसे वर्करों का पूरा मान-सम्मान करेगी। इन वालिंटियर्स का काम पार्टी के समस्त आयोजनों की देख-रेख और संचालन करने का होगा। तंवर ने साइकिल यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी कार्यालय में पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र और कैथल जिलों के प्रमुख कार्यकर्त्ताओं के साथ मंत्रणा की। 

तंवर ने बताया कि कांग्रेस हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा निकालेगी। आगामी 5 मार्च को कालका से साइकिल यात्रा की शुरूआत होगी। यह यात्रा सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। पहले चरण में करीब 12 जिले कवर किए जाएंगे। यह यात्रा आए दिन 2 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचेगी। तंवर ने कहा सभी कार्यकर्त्ता यात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि साइकिल यात्रा के जरिए पैट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध होगा।

हुड्डा समर्थकों पर किया कटाक्ष
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थकों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पत्राचार से पढ़ाई करने वाले छात्रों की डिग्री पर वाइस चांसलर के साइन होते हैं। उनका इशारा था कि जो हुड्डा समर्थक पार्टी की टिकट चाहेंगे, उनको मेरी सिफारिश की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने हुड्डा समर्थकों को सलाह दी कि कांग्रेस के कार्यक्रमों में उनकी हाजिरी लगना जरूरी है, फिर वह चाहे किसी भी नेता के समर्थक क्यों न हों। यह पूछने पर कि उनके कार्यक्रमों से दूरी बनाने वाले नेताओं की टिकट कट सकती है तो तंवर ने कहा कि हम तलवारबाज नहीं हैं, जो किसी का टिकट काटें। हम संकटमोचक जरूर साबित हो सकते हैं। अगर कोई स्टूडैंट पास होने के नजदीक है और उसे ग्रेस अंकों की जरूरत है तो वह अधिकार हमारे पास है। उन्होंने कहा कि मेरी 7 स्टार यूनिवर्सिटी है।