जहरीली शराब से 17 लोगों की मौत पर अशोक तंवर ने सरकार को घेरा, बोले - सरकार की नीति से युवा शिक्षित नहीं शराबी बन रहा

11/11/2023 6:01:11 PM

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रचार समिति अध्यक्ष और डॉ. अशोक तंवर ने शनिवार को बयान जारी कर यमुनानगर जहरीली शराब से हुई 17 लोगों की मौत को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में अवैध ठेके चल रहे हैं और गली गली में अवैध शराब बिक रही है। हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है। यह शराब घोटाला हजारों करोड़ रुपए का है। शराब घोटाले में मृत लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खुलेआम नकली शराब बिक रही है, नकली शराब की होम डिलीवरी तक हो रही है। हरियाणा की भाजपा सरकार युवा पीढ़ी को नशे में डूबा रही है और प्रदेश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार और माफिया की मिलीभगत से अवैध ठेके चल रहे हैं। नेताओं के संरक्षण में नकली शराब की फैक्ट्रियां चल रही हैं। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है। नकली शराब बनाने की फैक्ट्रियां लगातार सामने आ रही हैं। ब्रांडेड बोतलों में नकली शराब भरकर बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की नीति से युवा शिक्षित नहीं शराबी बन रहा है। शराब घोटाले की वजह से गई जानों की ज़िम्मेदार खट्टर सरकार है। उन्होंने कहा कि यह हज़ारों करोड़ रूपए का शराब घोटाला है। ब्रांडेड बोतलों में भरकर 10 गुना रेट पर नकली शराब बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों की भाजपा नेताओं से साठगांठ हैं। खट्टर सरकार घर घर नक़ली शराब पहुंचाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फरीदाबाद में भी अवैध शराब बनाने का एक मामला सामने आया था, जिसमें अवैध शराब का रिबॉटलिंग प्लांट पकड़ा गया था। जहां महंगी और ब्रांडेड शराब के नाम पर मिलावटी शराब की बिक्री हो रही थी। प्लांट में थीनर से शराब बनाकर और पैक कर 6000 रुपए की शराब 600 रुपए में बाजार में बेचते थे और इस नकली शराब की होम डिलीवरी भी की जाती थी। इसके अलावा कुछ ठेकों से भी इनकी बिक्री हो रही थी। उन्होंने कहा कि इसको ऑर्गनाइज तरीक़े से माफ़िया ऑपरेट कर रहा है। नक़ली शराब से होने वाली हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार है। 

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी शराब से हरियाणा में चार युवकों की मौत हो गई थी, जिनमें तीन युवक सोनीपत और एक पानीपत का रहने वाला था। इसके अलावा दो महीने पहले हरियाणा से रुई और भूसे में छिपाकर 70 लाख रुपए की अवैध शराब अलीगढ़ भेजी जा रही थी। इस शराब घोटाले पर ईडी का ध्यान क्यों नहीं जाता। उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि पूरे हरियाणा में बड़े स्तर पर अवैध शराब का धंधा फैला हुआ है, जिसकी तस्करी दूसरे प्रदेशों तक की जाती है और ये काम सरकार की मिलीभगत के बिना मुश्किल है। हरियाणा सरकार के संरक्षण से प्रदेश में अवैध शराब का हजारों करोड़ का घोटाला चल रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail