राहुल गांधी से मिले तंवर, हरियाणा आने का दिया न्यौता

4/5/2017 9:08:44 AM

चंडीगढ़ (बंसल):कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर हरियाणा आने का न्यौता दिया है। बता दें कि तंवर 3 बड़ी रैलियों के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं जिनमें 8 अप्रैल को करनाल में होने वाला दलित सम्मेलन और उसके बाद ज्वाइनिंग रैली तथा व्यापारी सम्मेलन होगा। तंवर ने राहुल गांधी को अब तक की पार्टी गतिविधियों की रिपोर्ट भी उन्हें सौंपी है। 

राहुल ने तंवर का न्यौता किया स्वीकार
यह चर्चा है राहुल ने तंवर का न्यौता स्वीकार करते हुए हरियाणा में आने की मौखिक स्वीकृति दे दी है। जिस तरह तंवर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच वर्चस्व की जंग चल रही है, ऐसे में राहुल अगर हरियाणा में तंवर के निमंत्रण पर किसी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो पार्टी के भीतर उनका कद बढ़ जाएगा। एक तरफ जहां हुड्डा गुट अन्य पार्टियों के नेताओं को एक-एक करके कांग्रेस में शामिल कर करवा रहा है, ऐसे में अब तंवर भी ज्वाइनिंग रैली के माध्यम से दूसरी पार्टी के नेताओं को कांग्रेस में शामिल करवाएंगे। तंवर का यह शो जाटलैंड में हो सकता है, क्योंकि तंवर ज्वाइनिंग रैली के लिए हिसार, रोहतक या जींद में किसी एक क्षेत्र के चयन करने में लगे हुए हैं। इसी तरह व्यापारी सम्मेलन के माध्यम से भी तंवर व्यापारियों के बीच पैठ बढ़ाने के प्रयास में लगे हैं। 

3-3 नामों का पैनल मांगा 
राहुल के साथ बैठक में तंवर ने संभावित जिलाध्यक्षों की सूची बारे चर्चा की है और सूत्रों की मानें तो जल्द ही कांग्रेस जिलाध्यक्षों की सूची आ सकती है। पार्टी की गुटबाजी के चलते लम्बे समय से जिलाध्यक्षों की सूची लम्बित है। पिछले दिनों तंवर ने हुड्डा गुट को झटका देते हुए अपनी पंसद के 180 ब्लॉक प्रभारियों की नियुक्ति की थी जिन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों के नामों का पैनल तैयार करके देना था। तंवर ने ब्लॉक प्रभारियों से 3-3 नामों का पैनल मांगा है। 
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उन्होंने उन्हें हरियाणा आने का न्यौता दिया है और संगठन की मजबूती को लेकर भी चर्चा हुई है। प्रदेश के राजनीतिक हालात के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।