अमित शाह का विरोध कर रहे कांग्रेसी गिरफ्तार, पुलिस बस की छत पर चढ़े तंवर

8/4/2017 1:32:19 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज):संत गोपालदास की रिहाई व गोचरण भूमि को खाली करवाने की मांग को लेकर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताअों के साथ प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी तंवर की अगुवाई में काले झंडों के साथ मानसरोवर पार्क से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रवास तिलियार लेक की और रवाना हुए। 

पुलिस व प्रदर्शनकारियों में झड़प
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अशोका चैक पर पहले ही बेरिकेटस लगा रखे थे। जब प्रदर्शनकारी अशोका चैक पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस व उनके बीच झड़प हो गई। स्थिति को देखते हुए पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को चारों तरफ से घेर लिया और तंवर सहित अन्य समर्थकों को हिरासत में ले लिया। 

पुलिस बस की छत पर चढ़े तंवर
कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर पुलिस गाड़ी में बैठने की बजाए बस की छत जा बैठे। पुलिस ने तंवर व दो अन्य समर्थकों को बस से नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इस दौरान भी शिवाजी कालोनी थाना प्रभारी नवीन कुमार के साथ बस की छत पर ही तनातनी हुई।

इसके बाद पुलिस प्रदर्शनकारियों को सुनारियां जेल की तरफ ले गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया है। 

उल्लेखनीय है कि गोचरान भूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने को लेकर संत गोपालदास ने कल तिलियार लेक पर चल रही शाह की बैठक के बाहर मरा हुआ नंदी लाकर हंगामा किया था। जिसे लेकर पुलिस ने संत गोपालदास अौर उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर किया था।