यूनिवर्सिटी में अशोक तंवर के कार्यक्रम को लेकर घमासान

8/2/2018 11:24:50 AM

रेवाड़ी(वधवा): गांव मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी यूनिवॢसटी में 2 अगस्त को होने वाले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। यूनिवर्सिटी की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है कि यूनिवॢसटी कैम्पस में किसी प्रकार का राजनीति कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा। यह आदेश ए.बी.वी.पी. की शिकायत के बाद जारी किया गया है।
 

2 अगस्त को अशोक तंवर यूनिवॢसटी में राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे थे लेकिन इसकी भनक जैसे ही ए.बी.वी.पी. कार्यकत्र्ताओं को लगी तो उन्होंने इसका कड़ा विरोध करते हुए अशोक तंवर को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दे दी। कांग्रेस ने भी कार्यक्रम में तबदीली करते हुए कार्यक्रम का नाम युवा मंत्रणा दे दिया ताकि विवाद खड़ा न हो लेकिन ए.बी.वी.पी. जिला प्रधान पंकज राव व छात्र नेता नवीन कौशिक ने कहा कि कार्यक्रम का नाम बदलने से कुछ नहीं होता। 

यह पूरी तरह राजनीति से ओतप्रोत है। तंवर के कार्यक्रम के आयोजक सहायक प्रो. बलकार सिंह को यूनिवॢसटी प्रशासन पहले ही एक मामले में सस्पैंड कर चुका है। महिला कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने कहा कि कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है। बेवजह राजनीतिक ड्रामा किया जा रहा है। अशोक तंवर का कार्यक्रम विधिवत रूप से हर हाल में कैंपस में होगा।

डा. सविता श्योराण, आई.जी.यू. प्रवक्ता।
इस कार्यक्रम की न तो उनके पास कोई सूचना है और न ही हमने किसी प्रकार की अनुमति दी है। यूनिवॢसटी की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है कि कैम्पस में किसी प्रकार का राजनीति कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा

Deepak Paul