महंत की हत्या कर लूटा आश्रम, एक साधु पीजीआई रेफर(Video)

11/5/2018 2:21:16 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के महम रोड पर हनुमत धाम स्थित आश्रम में लूट के इरादे से अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने साधुओं से मारपीट कर 29 हजार रुपए लूट लिए। वहीं हमले में लोहे की रॉड, लाठी, डंडो आदि से हमला कर दिया, जिस कारण आश्रम के महंत सोमवार गिरी की मौत हो गई। वहीं एक अन्य साधु भी घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया है। घायलों में शामिल चार सेवकों ने बताया कि बदमाश नकाबपोश बन कर आए थे।



जानकारी के मुताबिक, घटना अल सुबह लगभग 4 बजे की बताई जा रही है। आश्रम में मंहत सोमवार गिरी तथा कुछ अन्य सेवक व साधु सोए हुए थे। अचानक कुछ अज्ञात युवकों ने उन पर लाठी डंडो से हमला कर दिया। घटना के बाद वे लोग वहां से 29 हजार रुपए तथा कुछ सामान लेकर चले गए। बाबा जितेन्द्र गिरी ने मामले की जानकारी वहां पास स्थित चौकी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर आई तथा आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

जितेन्द्रगिरी ने बताया कि उन लोगो ने नकाब लगाया हुआ था तथा आश्रम में घुसते ही सभी पर हमला कर दिया किसी को भी संभलने का समय नहीं दिया। वे नजदीक सोए हुए थे, लेकिन जान के भय से कुछ नहीं बोले। चुपचाप आंख बंद करके सोए रहे। उनके जाने के बाद उन्होंने वहां से भाग कर मामले की जानकारी पुलिस चौकी में दी। 

उन्होंने बताया कि महंत सोमवार गिरी की मौत हो गई तथा एक अन्य साधु बद्रीनाथ, हरदीप सांगवान, रमेश, भोलानाथ को गंभीर चोटे लगने के कारण उन्हे ईलाज के लिए भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया जहां से इन में से हरदीप व बद्रीनाथ की हालत गंभीर होने के कारण रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया है। 

मामले की सूचना एसपी गंगाराम पूनिया को दी गई। खुद एसपी मौके पर पहुुंचे तथा उन्होंने मौके का मुआयना किया। आसपास के क्षेत्र को भी पुलिस ने पूरा खंगाला ताकि कोई सबूत हाथ लग सके। एसपी ने बताया कि मामले की सूचना पर तुरंत चौकी प्रभारी व डीएसपी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

Shivam