दहेज प्रताडऩा के मामले में कार्रवाई न करने पर ASI व E.H.C. सस्पेंड

4/11/2018 12:10:22 PM

रेवाड़ी(ब्यूरो): दहेज प्रताडऩा के मामले में आरोपी के साथ मिलकर कार्रवाई न करने के आरोप में पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने महिला थाने की एएसआई अमलेश और सदर थाने में तैनात ईएचसी अनिल कुमार को सस्पेंड कर दिया है। 

एस.पी. ने इस मामले में आई.जी. कार्यालय में तैनात उसकी पत्नी एच.सी. मीना को नोटिस जारी किया है। सदर थाना क्षेत्र निवासी महिला ने अपने पति पर मारपीट व दहेज के लिए प्रताडि़त करने की शिकायत महिला थाने में दी थी। इस मामले में एएसआई अमलेश जांच अधिकारी थी। 

सदर थाने में तैनात ईएचसी अनिल लगातार महिला के आरोपी पति के संपर्क में था तथा अपनी पत्नी के आई.जी. कार्यालय में तैनात होने का हवाला देकर कार्रवाई न करने देने का आश्वासन देता रहा। 24 मार्च को पीड़िता के साथ उसके पति ने दोबारा से मारपीट की तथा घर से भाग गया। परंतु आरोपी का मोबाइल फोन घर पर ही छूट गया।

पीड़िता को मोबाइल से उसके पति व ईएचसी अनिल के बीच हुई बातचीत हाथ लग गई। पीड़िता ने रिकाडिंग सहित पूरे मामले में कार्रवाई न होने की पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया को दी। पुलिस अधीक्षक ने महिला एएसआई अमलेश व ईएचसी अनिल को सस्पेंड कर एच.सी. मीना को नोटिस जारी किया है। 

Rakhi Yadav