एएसआई ने मांगी 20 हजार रुपये रिश्वत, विजिलेंस ने थाने के बाहर से रंगे हाथों किया गिरफ्तार

9/8/2020 7:59:58 PM

नूंह (एके बघेल): नूंह जिले के तावडू सदर थाने में तैनात एएसआई सुरेंद्र को मंगलवार सुबह विजिलेंस ने 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस ने आरोपी एएसआई सुरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोरोना टेस्ट कराया। कोरोना रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार टपुकड़ा निवासी शिकायतकर्ता मुबीन के एक डंपर पर माइनिंग मामले में मुकदमा दर्ज हुआ। उक्त मुकदमे को निपटाने के लिए एएसआई ने 20 हजार रिश्वत की डिमांड की। इसको लेकर शिकायतकर्ता मुबीन ने डीएसपी गुरुग्राम विजिलेंस को अगवत कराया। जिसके बाद डीएसपी द्वारा विजिलेंस इंस्पेक्टर अजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। 

मंगलवार सुबह विजिलेंस टीम ने नूंह उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा को मामला अवगत कराया। जिसके बाद उपायुक्त ने जिला सांख्यिकी अधिकारी कुंदनदीन को ड्यूटी मजिस्ट्रेट व जिला योजना अधिकारी दिलबाग सिंह को छाया गवाह नियुक्त किया। टीम करीब सुबह 9 बजे तावडू सदर थाने के बाहर पहुंची। 



एएसआई सुरेंद्र ने शिकायकर्ता मुबीन को थाने के पास जूस की दुकान समीप बुलाया। एएसआई ने मुबीन से जैसे ही 20 हजार रुपए लेकर जेब में रखे तो विजिलेंस टीम ने मौके पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शिकायकर्ता का कहना है कि उक्त मामले में एएसआई सुरेंद्र ने पहले 50 हजार रुपए लेने के बाद 20 हजार रुपए की और डिमांड की। जिसके बाद मामला विजिलेंस को अवगत कराया। 

वहीं इस बारे विजिलेंस इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने कहा कि रिश्वत मामले में आरोपी एएसआई सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोरोना टेस्ट कराया। कोरोना रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

vinod kumar