आतंकी हमले में शहीद CRPF के SI रमेश कुमार गुलिया पंचतत्व में विलीन

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 10:03 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर के खेड़ी जट गांव के शहीद रमेश गुलिया पंचतत्व में विलीन हो गए। देश के लिए जान न्योछावर करने वाले शहीद रमेश गुलिया को लोगों ने नम आंखों से विदाई दी। राजकीय सम्मान के साथ गांव की श्मशान भूमि में उन्हें अंतिम विदाई दी गई रमेश बड़े बेटे मुखाग्नि दी। इस अवसर पर रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद अरविंद शर्मा और कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने भी शहीद को उसकी शहादत पर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

PunjabKesari

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने शहीद के परिवार को एक सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की साथ ही धनखड़ ने गांव के सरकारी स्कूल का नाम अमर शहीद रमेश गुलिया के नाम पर रखने की सिफारिश करने की बात कही है। वही शहीद रमेश गुलिया के भाई राजेश गुलिया ने सरकार से शहीद के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

PunjabKesari

रमेश कुमार गुलिया दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। रमेश कुमार गुलिया सीआरपीएफ की 116 बटालियन की ब्रावो कंपनी में एएसआई थे और जल्द की सब इंस्पेक्टर बनने वाले थे। रमेश की शहादत कि सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। अपने लाल को खोने के दर्द गांव वालों के चेहरे पर नजर आया, लेकिन आंखों में गर्व भी है कि उनके बेटे ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान दी है।

PunjabKesari

जल्द ही प्रमोट होकर बनने वाले थे सब इंस्पेक्टर
रमेश कुमार गुलिया 14 जनवरी 1990 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। कुश्ती को कबड्डी के शौकीन शहीद एएसआई रमेश कुमार गुलिया उत्तरप्रदेश के रामपुर में हुई ओपन भर्ती से सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। 29 साल की नौकरी में देश की रक्षा करते हुए रमेश कुमार सिपाही से एसएसआई तक पहुंचे और जल्द कि प्रमोट होकर सब इंस्पेक्टर बनने वाले थे। शहीद रमेश के दो छोटे भाई हैं, जिनमे राजेश सीआरपीएफ और संजय हरियाणा पुलिस में सेवा दे रहे हैं। 

शहीद रमेश का पार्थिव शाम के समय उनके पैतृक गांव पहुंचा झज्जर जिले की सीमा पर पहुंचते ही ग्रामीण और झज्जर जिले के लोग शहीद के पार्थिव शरीर को लेने बाढ़सा गांव पहुंचे जहां से उन्हें मोटरसाइकिल और कारों के काफिले के साथ गांव तक लाया गया इस दौरान लोगों ने शहीद रमेश गुलिया अमर रहे और भारत माता की जय के जय कारे भी लगाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static