भाजपा में बगावत करने वाले ज्यादा, कांग्रेस को भी लग रहे ‘झटके’

10/3/2019 7:46:38 AM

पानीपत (खर्ब) : टिकटों की घोषणा होते ही हरियाणा में आया राम व गया राम फिर से शुरू हो गया है। टिकट न मिलने से कई भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ दी तो कईयों ने समर्थकों की बैठक कर अपने दर्द को बयान किया। कई भाजपा नेताओं की टिकट कटने के बाद पब्लिक में आंसू भी निकल आए। 

दल बदल करने वाले तथा मुख्यमंत्री को आंख दिखाने वाले कई बड़े नेताओं व विधायकों को भाजपा आलाकमान ने घर बैठाने का काम भी कर दिया है। इनैलो छोड़कर जाने वाले कई नेता अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं,वहीं कांग्रेस की सूची को देखकर भी कई नेताओं ने पार्टी छोडऩे का फैसला कर लिया है। दिल्ली में संभावित सूची को लेकर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। किरण चौधरी के भी नाराज होने की चर्चाएं रहीं। 2 दिन में हरियाणा में घटी राजनीति की घटनाओं पर गौर करें तो उनमें भाजपा के दादरी हलका से टिकटार्थी सोमवीर सांगवान ने पार्टी छोडऩे की घोषणा की।  वहीं पृथला हलका से टिकट न मिलने पर नाराज नैनपाल रावत ने भाजपा छोडऩे का ऐलान किया,लोहारू हलका से वरुण श्योराण,महम हलका से भाजपा की टिकट न मिलती देख बलराज कुंडू ने चुनाव में ताल ठोकने का ऐलान कर दिया। इसी प्रकार पूंडरी से विधायक दिनेश कौशिक ने भी फिर से आजाद चुनाव लडऩे का मन बना लिया है। पिहोवा से भाजपा ने संदीप सिंह को टिकट दिया है जिससे नाराज होकर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे संदीप ओंकार ने आजाद चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है। 

सफीदों हलका से सरकार का साथ देते आ रहे तथा भाजपा में शामिल हुए जसबीर देशवाल ने टिकट न मिलने पर पार्टी छोडऩे की घोषणा कर दी है। समालखा हलका से टिकट न मिलने पर रविंद्र मच्छरौली भी समर्थकों की बैठक में रो पड़े। पानीपत शहरी हलके से रोहिता रेवड़ी का टिकट घोषित न होने से बुधवार को समर्थकों ने बैठक कर मुख्यमंत्री का घेराव करने तक की धमकी दे दी। कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान व पूर्व सांसद ईश्वर सिंह ने भी कांग्रेस छोड़कर जजपा में शामिल होकर कांग्रेस को झटका देने का काम किया। इन सबसे जजपा को फायदा हो रहा है तथा दुष्यंत चौटाला का कुनबा बढ़ता जा रहा है। 

Isha