रिश्वत लेता पकड़ा गया असिस्टैंट अकाऊंट ऑफिसर 2 दिन के रिमांड पर

8/3/2022 12:23:19 PM

करनाल : पैंशन पर एडवांस लोन पास करने की एवज में 3.5 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए ऑडिट जरनल विभाग पंचकूला के असिस्टैंट अकाऊंट ऑफिसर प्रमोद व डाटा एंट्री ऑप्रेटर दीपक को हरियाणा स्टेट विजिलैंस की टीम ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से आरोपी दीपक को जेल में भेज दिया गया, वहीं आरोपी असिस्टैंट अकाऊंट ऑफिसर प्रमोद को 2 दिन के रिमांड पर लिया है। क्योंकि आरोपी ने पीड़िता से पहले भी 40 हजार रुपए रिश्वत ली थी। 

हरियाणा स्टेट विजिलैंस के इंस्पैक्टर सचिन कुमार ने बताया कि पीड़िता का पति पुलिस विभाग में इस्पैक्टर था। रिटायरमैंट के बाद उसके पति की मृत्यु हो गई थी। इस कारण उन्होंने ऑडिट जरनल विभाग में उनकी गै्रजुएटी और 13.50 लाख रुपए के एडवांस लोन लेने के लिए आवेदन किया था लेकिन आरोपी प्रमोद ने उनसे लोन पास करने की एवज में 4 लाख रुपए रिश्वत मांगी।

पीड़िता ने पहले उसे 40 हजार रुपए दे दिए थे बाकि के 2.50 लाख रुपए के चैक व 1 लाख रुपए नकद आरोपी ने जींद में मंगवाए थे। पीड़िता की शिकायत पर विजिलैंस ने गत 1 अगस्त को चिड़ाव मोड पर डी.सी. रेट पर लगे घरौंडा निवासी दीपक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी दीपक ने खुलासा किया यह रुपए असिस्टैंट अकाऊंट ऑफिसर प्रमोद को देने जा रहा है। जब दीपक जींद में प्रमोद को रुपए देने लगा तो उसको भी रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।
 
 

Content Writer

Isha