राज्य स्तरीय संत कबीर जयंती समारोह में खाने को लेकर मचा कोहराम

6/17/2019 2:24:43 PM

जींद (संदीप): नई अनाज मंडी में आयोजित प्रदेश स्तरीय संत कबीर जयंती समारोह में आयोजकों द्वारा लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया था। समारोह के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जैसे ही समारोह स्थल की स्टेज पर पहुंचे तो लोगों का हजूम मंडी में शैड नं.-2 के नीचे खाने पर पहुंच गया। वहां तब तक खाना शुरू नहीं किया गया था और खाना प्रबंधकों ने लोगों से आग्रह किया कि खाना समारोह समाप्त होने के बाद शुरू किया जाएगा, लेकिन भीड़ वहां से टस से मस नहीं हुई और इस पर वहां पहुंचे इन लोगों ने बाहर दूर दराज से आने का हवाला देते हुए वापस जाने व लंबा सफर की दुहाई लगाते हुए उन्हें खाना परोसने के लिए प्रबंधकों पर दबाव बनाया।

इस बीच खाना स्थल पर खाना शुरू करने को लेकर कोहराम मच गया और वहां पहुंचे लोग प्रबंधकों पर आग बबूला होने लगे। यहां पहुंचे दूर के दूसरे जिलों से पहुंचे भूखे प्यासे लोगों का धैर्य जब जवाब देने लगा तो प्रबंधकों को वहां पुलिस बुलानी पड़ी और पुलिस द्वारा उन्हें तितर बितर किया गया। 

इसके तुरंत बाद लोगों का हजूम यहां पहुंच गया और उन्होंने खाना शुरू करवाने को लेकर हंगामा किया, जिसके बाद आखिरकार यहां खाना शुरू किया गया तो यहां पहुंचे सभी लोग एकदम खाने पर टूट पड़े। इससे यहां एक बार तो काफी अफरा-तफरी मच गई और किसी की प्लेट में सिर्फ चावल, किसी की प्लेट में केवल पूरी, किसी की प्लेट कढ़ी से भरी थी तो कोई सिर्फ  छोले खाकर ही गुजारा करता दिखाई दिया तो कोई हलवे से अपना पेट भर रहा था तो वहीं कुछ लोग खाली प्लेटें लिए खाने के लिए तरसते दिखाई दिए। 

Shivam