बहादुरगढ़ से रवाना हुई अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा (VIDEO)

8/22/2018 8:31:27 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी याद में अस्थि कलश यात्रा निकाली 100 अलग अलग नदियों में ये अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। इसी कड़ी में हरियाणा के बहादुरगढ़ से दो अस्थि यात्रा निकाली गई। दिल्ली बीजेपी दफ्तर से आज 100 अस्थि कलश यात्रा के लिए रथ रवाना किए। हरियाणा में बहादुरगढ़ में सीएम मनोहर लाल ने अस्थि यात्रा को पिहोवा और हथिनी बैराज कुंड के लिए रवाना किया। खुद इस अस्थि यात्रा में भी शामिल हुए और अटल बिहारी जी को उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्जित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर हरियाणा के सभी कैबिनेट मंत्री और एमएलए मौजूद थे, सभी ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी।



हरियाणा में आज अस्थि यात्रा बहादुरगढ़ से पिहोवा और हथनी कुंड बैराज के लिए रवाना की गई जिसमें एक अस्थि यात्रा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के नेतृत्व में पिहोवा जाएगी, जहां गुरुवार को शाम 4 बजे अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थि विसर्जित की जाएंगी। पिहोवा में सरस्वती नदी में ये श्रद्धा सुमन सहित अस्थियां विसर्जित होंगी। इस यात्रा में बराला के साथ कृषि मंत्री ओपी धनकड़, सीमा त्रिखा और कई बीजेपी नेता मौजूद रहेंगे, इसके साथ ये यात्रा रोहतक, जींद और कैथल होते हुए पिहोवा पहुंचेगी। इस बीच कई जगहों पर अटल जी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

वहीं दूसरे अस्थि कलश यात्रा के लिए रथ को हथनी बैराज कुंड के लिए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के नेतृत्व में रवाना किया गया जो सोनीपत, पानीपत, करनाल से यमुना नगर होते हुए यमुना नदी में हथनी बैराज कुंड में अस्थि विसर्जित की जाएंगी। इस मौके पर हजारों की संख्या इस यात्रा में बीजेपी कार्यकर्ता समेत हजारों लोगों ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई।

हरियाणा में अटल के नाम से रखी जाएगी योजनाएं
वहीं सीएम हरियाणा मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने उनका हरियाणा के प्रति रहा अटूट और वाजपेयी जी के अटल प्रेम को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से हरियाणा में कुछ योजनाओं के नाम उनके नाम पर रखने का निर्णय लिया है। जिसमे केएमपी और गुरुग्राम ग्लोबल सिटी के नाम बदलकर उनके नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार के सामने प्रस्ताव दिया है। 



बहादुरगढ़ से रोहतक पहुंची कलश यात्रा
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कलश यात्रा रोहतक पहुंची, जहां लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।  24 अगस्त को रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के टैगोर सभागार में राज्य स्तरीय श्रद्धांजलि सभा होगी।

अंबाला में किया गया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल ने सर्वदलीय श्रद्धांजलिसमारोह का आयोजन किया। जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों व सामाजिक संगठनो ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके जहां अंबाला से सासंद रत्न लाल कटारिया ने वाजपेयी के लिए गीत गया तो विधायक असीम गोयल ने अपनी लिखी कविता पढ़ी। 

Shivam