अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नम हुई 'हरियाणा की आंखें' (video)

8/19/2018 7:44:24 PM

ब्यूरो: स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि देने के लिए हरियाणा के समस्त जिलों के विभिन्न शहराें में श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया। जिसमें उद्योगपतियों के साथ शहर के आम आदमी, पक्ष व विपक्ष के नेता, ग्रामीण, पंच सरपंच सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। सभाओं में अटल जी की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए व उनके गरिमामयी जीवन का गुणगान किया गया। वहीं अटल की सर्वजन्य कविताओं की चर्चा की गई।



फरीदाबाद: फरीदाबाद में सेक्टर 12 के टाउन पार्क में श्रद्धांजलि सभा रखी गयी थी। सुबह साढ़े 6 बजे शुरू हुई इस श्रद्धांजलि सभा में हजारो लोगों ने नम आंखों से अटल जी को याद किया और श्रद्धांजलि दी। सभा में भजन कीर्तन के माध्यम से भी श्रद्धांजलि देने पहुचे लोग सराबोर हो उठे।

लाईब्रेरी का होगा निर्माण
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि देश के जन जन के प्रेरणास्त्रोत अटल जी की याद में टाउन पार्क में उनकी याद में एक लाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा, जिसमें अटल जी की जीवनी ओर उनके राजनैतिक अाैर समाजिक जीवन को दर्शाया जाएगा।

वहीं उनकी कविताओं का संग्रह भी इस लाइब्रेरी में रखा जाएगा, ताकि आने वाली पीढिय़ां भी उनके जीवन को जान सकें। उन्होंने कहा कि अटल जी हमेशा देश के लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे और उनकी जीवनी से देश के लोगों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

टोहाना में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि
टोहाना:
भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के सम्मान में भगवान परशुराम मंदिर सभा के तत्वावधान में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धाजंलि सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सुभाष बराला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता देवेंद्र सिंह बबली, प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह, इनेलो किसान सैल प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, डीएसपी जोगिंद्र शर्मा, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान सिमरनजीत सिंह ने श्रद्धाजंलि अर्पित की।

फतेहाबाद में 10 जगहों पर श्रद्धांजलि सभा
फतेहाबाद:
फतेहाबाद शहर वासियों की ओर से आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई को श्रद्धांजलि दी गई। शहर में आज अलग-अलग 10 जगहों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के प्रमुख समाज सेवी लोगों के द्वारा 2 मिनट का मौन रखकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि दी गई।

पलवल: पूरे देश-प्रदेश की तरह पलवल में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पअर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली दी गई। पलवल के पंचायत भवन में सुबह से ही वाजपेयी जी को श्रद्धांजली देने वालों का तांता लगा रहा। श्रद्धांजली सभा में भाजपा व दूसरे दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त कर वायपेयी जी के जीवन पर प्रकाश डाला।

गुरूग्राम में बीजेपी के 15 मंडलों ने किये पुष्प अर्पित
गुरूग्राम:
गुरुग्राम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दे उन्हे याद किया गया। जिला बीजेपी ने सेक्टर-9 में इस श्रद्धांजलि सभा को आयोजित किया जिसमें सैकड़ों संख्या में बीजेपी के सभी मंडल कार्यकर्ता शामिल हुए।

करनाल: आज करनाल के मानव सेवा संघ सभागार में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी आत्मा की शांति हेतु अंतिम अरदास की गई।

पृथला: पृथला विधानसभा के गांव अटाली में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में पृथला विधानसभा के विधायक पंडित टेकचंद शर्मा, बल्लभगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार व एसीपी बलवीर सिंह के साथ सरपंचों ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Shivam