बैंक मैनेजर बनकर मांगी एटीएम डिटेल, कुछ देर बाद खाते से उड़ गए 16,945 रुपए

4/9/2020 10:23:46 AM

भिवानी (वजीर) : दांग खुर्द निवासी एक व्यक्ति के खाता से जाली ए.टी.एम. का प्रयोग कर हजारों रुपए निकाल लिए। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरूकर दी। पुलिस शिकायत में दांग खुर्द निवासी अमरपाल ने बताया कि उसके मोबाइल फोन पर कॉल आई। कॉल करने ने वाले व्यक्ति ने उसे कहा कि बीरण ग्रामीण बैंक से मैनेजर बोल रहा हूं।

इसके बाद उसने उससे ए.टी.एम. की डिटेल मांगते हुए कहा कि गाड़ी की किस्त में कोई अड़चन है। इसके बाद मंगलवार को करीब 2 बजे उसके खाते से 8999 रुपए, 2 बजकर 5 मिनट पर 7896 रुपए व 2 बजकर 32 मिनट पर 50 रुपए निकाल लिए गए। 

ओ.टी.पी. पूछकर खाते से निकाले 16 हजार
लोहानी निवास एक व्यक्ति को उसके बच्चे की डिलीवरी के पैसे खाते में डालने का झांसा देकर अपने व्हाट्सएप पर बैंक की पासबुक व ए.टी.एम. कार्ड की फोटो मंगवाकर धोखेबाज ने हजारों रुपए की चपत लगा दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी कर पैसे चोरी करने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस शिकायत में लोहानी निवासी नरेंद्र ने बताया कि उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उसे कहा कि आपके बच्चे की डिलीवरी के पैसे खाते में डालने हैं। इसके बाद उसने अपने व्हाट्सएप नंबर पर उसके बैंक पासबुक की  व ए.टी.एम. कार्ड की फोटो मांगी। इसके बाद उसने फोन पर आया ओ.टी.पी. नंबर मांगा तो उसने इसकी जानकारी उसे दे दी। ओ.टी.पी. की जानकारी देने के बाद उसके बैंक खाते से 16,000 रुपए निकाल लिए गए।

Edited By

Manisha rana