खुली रह गई ए.टी.एम. की कैशकिट , लाखों रुपए चोरी होने से बचे

2/9/2020 10:04:22 AM

कनीना: कनीना-कोसली मार्ग पर स्थित एस.बी.आई. की ए.टी.एम. का कैशकिट खुलने एवं 2 युवकों की सतर्कता से उसमें रखी लाखों की नकदी चोरी होने से बच गई। दोनों युवक पैसे निकालने के लिए एस.बी.आई. के ए.टी.एम. बूथ में गए तो वहां देखा तो कैशकिट खुला था। 

दिन के समय गार्ड की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। कैश किट कैसे खुला, इस बारे में अभी तक बैंक प्रबंधक कुछ नहीं बता सके हैं। सूत्रों के मुताबिक एक बार में ए.टी.एम. में 40 लाख रुपए डाले जाते हैं। घटना के बाद करीब 20 लाख की नकदी मिली है। मुकेश निवासी महासर व नितिन निवासी सलीमपुर ने ईमानदारी का परिचय दिया। नितिन ए.टी.एम. बूथ पर रुका रहा, जबकि मुकेश पुलिस चौकी में पहुंचा और चौकी इंचार्ज गोविंद सिंह को घटना की जानकारी दी। 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मशीन को कब्जे में लिया। सूचना मिलने के बाद प्रबंधक जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में कैश सम्भाल कर युवकों को क्लीन चिट दी। प्रबुद्ध लोगों ने सागरपुर एवं महासर के युवकों को अवार्ड देने की मांग की है। बैंक प्रबंधक जितेंद्र कुमार ने बताया कि पहली बार उनके संज्ञान में ऐसी घटना आई है। ए.टी.एम. कैश सुरक्षित मिला है। कितना कैश डाला गया था और कितना मिला है, इसका जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि ए.टी.एम. बूथ सुबह-सायं गार्ड के पहरे में होता है। दिन में गार्ड नहीं होता।  पुलिस चौकी इंचार्ज गोविंद सिंह ने बताया कि कुछ व्यक्तियों को कोर्ट में पेश करने ले जाना था लेकिन सूचना मिलते ही ए.टी.एम. बूथ पर गए। उन्होंने बैंक प्रबंधक जितेंद्र कुमार से बूथ पर 24 घंटे गार्ड की तैनाती करने को कहा है।

Isha