गैस कटर से एटीएम काटकर लूट को अंजाम देने वाले अपराधी गिरफ्तार, 14 लाख रूपये बरामद

8/5/2019 11:06:50 PM

पलवल(दिनेश): पलवल अलावलपुर चौक स्थित पीएनबी बैंक की दो एटीएम मशीनों को काटकर लाखों रुपये की चोरी कर ले जाने वाले पांच आरोपियों को एंटी व्हीकल थेफ्ट टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 14 लाख रुपये, वारदात में प्रयोग कार, गैस कटर व गैस सिलेंडर को बरामद कर लिया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

डीएसपी यशपाल खटाना ने बताया कि गत 30, 31 जुलाई की रात को पंजाब नेशनल बैंक की दो एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर चोर 20 लाख 92 हजार रुपयों को चोरी कर ले गए। कैंप थाना पुलिस ने बैंक के मैनेजर की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने मामले की जांच एवीटी स्टॉफ के इंचार्ज एसआई मोहम्मद इलियास को सौंप दी।

इंचार्ज मोहम्मद इलियास ने अपने नेतृत्व में टीम गठित कर मामले की गहन जांच शुरू कर दी। 2 अगस्त को टीम को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई गांव लखनाका निवासी राजू अवैध हथियार सहित गांव धीरंकी मोड़ पर मौजूद है। सूचना मिलते ही टीम ने मौके पर दबिश देकर राजू को काबू कर लिया। जिसके कब्जे से एक पिस्टल व पांच जिंदा कारतुसों को बरामद किया गया। 

राजू को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान राजू ने बताया कि उसने अपने चार साथी खुर्शीद, मुबारिक निवासी गांव अंधरोला, ईसरार निवासी इमान नगर नूंह व नाबालिग के साथ मिलकर अलावलपुर चौक स्थित पीएनबी बैंक की दो मशीनों को गैस कटर से काटकर लाखों रुपये चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दबिश देकर राजू के चारों साथियों को गिरफ्तार किया। 

जिन्होंने बताया कि 30 जुलाई की रात पहले वे एक जगह एकत्रित हुए और कार में सवार होकर पलवल पहुंचे और एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी खुर्शीद के कब्जे से 4 लाख 50 हजार रुपये, राजू के कब्जे से 3 लाख रुपये व सात चोरी शुदा मोबाइल फोन, ईसरार के कब्जे से 2 लाख रुपये, मुबारिक के कब्जे से 3 लाख रुपये व अपचारिक बालक के कब्जे से 1 लाख 50 हजार रुपयों को बरामद किया गया।

इन आरोपियों में खुर्शीद वर्ष 2016 में नूंह व राजस्थान के तिजारा स्थित एटीएम में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी मुबारिक भी चोरी की दो-तीन वारदातों में शामिल रहा है। पुलिस ने सभी आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Shivam