ATM ठग गिरोह का पर्दाफाश, 2 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

3/25/2020 1:47:56 PM

पानीपत (संजीव) : ए.टी.एम. कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को सी.आई.ए.-टू की टीम ने काबू किया है। आरोपियों ने 9 मार्च की शाम बरसत रोड पर स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के ए.टी.एम. से पैसे निकालने आए युवक शंकर प्रसाद निवासी ज्योति कालोनी पानीपत को मदद करने के बहाने उसका ए.टी.एम. कार्ड बदलकर खाते से 1 लाख 34 हजार रुपए निकालने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

सी.आई.ए.-टू के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि सी.आई.ए.-टू की टीम ए.टी.एम. कार्ड व ऑनलाइन फ्रॉड की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान के लिए वारदात स्थल पर व आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरा में कैद फुटेज के आधार आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयासरत थी। जिन्हें देर शाम नूरवाला बस अड्डे के पास संदिग्ध रूप से घूमते हुए काबू कर लिया।  दोनों की पहचान गुरमीत उर्फ  काला पुत्र जोगिन्द्र निवासी भोला चौक पानीपत व गौरव पुत्र परमाल निवासी लाडो बगड़ी करनाल हाल किराएदार भोला चौक पानीपत के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ कि उन्होंने ए.टी.एम. कार्ड बदलने के बाद अन्य बूथ में जाकर तीन दिनों तक पैसे निकाले वही प्रतिदिन कैश निकालने की लिमिट समाप्त होने पर उसी कार्ड से दुकानों से ऑनलाइन शॉपिंग की थी। प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि उपरोक्त वारदात बारे 13 मार्च को शंकर प्रसाद निवासी ज्योति कालोनी पानीपत की शिकायत पर थाना किला में मुकद्दमा दर्ज है।

पुलिस को दी शिकायत मेंं शंकर ने बताया था कि वह 9 मार्च की शाम करीब साढ़े 8 बजे बरसत रोड पर स्थित ओरियंटल बैंक के ए.टी.एम. से पैसे निकालने गया था। इसी दौरान एक अज्ञात युवक बाहर से ए.टी.एम. कैबिन में आया और मदद करने के बहाने उसका ए.टी.एम. कार्ड बदलकर ले गया। आरोपी ने 9,10 व 11 मार्च को अन्य ए.टी.एम. बूथ में जाकर उसके अकाऊंट से कुल 1 लाख 34 हजार रुपए की नकदी निकाल ली। जिस बारे उसको बाद में पता चला।

Isha