मनपसंद प्रत्याशी को वोट न देने पर दलित परिवार पर हमला

5/14/2019 7:57:11 AM

बावल(रोहिल्ला): बावल थाना क्षेत्र के गांव नांगल तेजू में रविवार शाम को चुनाव में वोट डालने को लेकर गांव के एक जाति विशेष के लोगों ने अनुसूचित जाति परिवार पर घर में घुसकर तलवार, रॉड व डंडों से हमला किया। जिसमें 2 महिलाओं सहित 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें रेवाड़ी के ट्रॉमा सैंटर में भर्ती करवाया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर हमलावर भाग गए। हमलावरों ने सोमवार सुबह भी पीड़ितों के घर में घुसकर वाहनों में तोडफ़ोड़ की। तनाव के हालात को देखते हुए गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव नांगल तेजू में बीती देर शाम को वोट डाले जाने को लेकर यह घमासान हुआ है। गांव के यशवंत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार की सुबह गांव के ही कुछ युवकों ने उसे पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान करने को कहा। शाम को 7 बजे यह युवक दोबारा उसके घर आए। परिवार के लोगों से वोट के बारे में पूछताछ की। जब उन्होंने यह कहा कि वे अपनी मर्जी के अनुसार मतदान कर आए हैं। इसके बाद युवक गाली-गलौच करते हुए घर चले गए। यशवंत ने आरोप लगाया कि कुछ देर बाद 5-6 लोग तलवार, रॉड व लाठी-डंडों से लैस होकर उनके घर पर पहुंचे।

घर में घुसते ही उन्होंने परिवार के सदस्यों पर हमला कर दिया। जिसमें वह, उसकी मां सुनीता देवी, व उसकी चाची पूजा देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं। शोर सुनकर आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए। भीड़ को देख व पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर आरोपी वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. जयसिंह दलबल सहित गांव में पहुंच गए। पुलिस ने सभी घायलों को ट्रॉमा सैंटर पहुंचाया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

यशवंत का आरोप है कि इतना सबकुछ होने के बावजूद आरोपियों ने सोमवार सुबह घर में खड़े वाहनों में तोडफ़ोड़ की और घर का सामान क्षतिग्रस्त कर दिया। उसने कहा कि उन पर फैसला करने के लिए देर रात तक दबाव बनाया गया। इस प्रकरण को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पीड़ितों का आरोप है कि फतेह सिंह, हिम्मत सिंह, जोङ्क्षगद्र उर्फ जॉनी, भूपेंद्र, गिरिराज, रविंद्र उर्फ बबलू, युद्धबीर उर्फ युद्धू व राजू आदि ने हमले को अंजाम दिया। 

डी.एस.पी. बावल जयसिंह ने कहा कि शिकायत दर्ज कर पीड़ितों के बयान ले लिए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।बावल की अम्बेदकर सेवा समिति के प्रधान चेतराम रेवाडिय़ा, कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश डाबला ने नांगल तेजू में दलित परिवार पर किए हमले के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही गिरफ्तारियां नहीं हुईं तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की।

kamal